राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल खिताब दिलाने वाले शेन वार्न इस तरह श्रद्धांजलि देगी टीम

punjabkesari.in Wednesday, Apr 27, 2022 - 07:14 PM (IST)

नवी मुंबई : राजस्थान रॉयल्स की टीम शनिवार को यहां मुंबई इंडियन्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच के दौरान आस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेन वार्न को श्रद्धांजलि देगी। वार्न का कुछ समय पहले निधन हो गया था। वार्न की अगुआई में रॉयल्स ने 2008 में चेन्नई सुपरकिंग्स को फाइनल में तीन विकेट से हराकर पहला आईपीएल खिताब जीता था। रॉयल्स ने कहा कि वे 14 साल पहले अपनी टीम की खिताबी जीत की वर्षगांठ के मौके पर अपने पहले कप्तान को श्रद्धांजलि देंगे फ्रेंचाइजी ने कहा कि वार्न के भाई जेसन जश्न का मौका होंगे और उन्होंने जयपुर की इस टीम का निमंत्रण स्वीकार कर लिया है। 

सर्वकालिक महान क्रिकेटरों में शामिल वार्न का पिछले महीने कोह समुई के थाई रिसॉर्ट में कथित तौर पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। वह 52 साल के थे। उन्होंने 1992 से 2007 के बीच 145 टेस्ट में 708 विकेट चटकाए जबकि 194 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 293 विकेट हासिल किए। फ्रेंचाइजी ने विज्ञप्ति में कहा,‘‘यह शानदार होगा कि जिस स्टेडियम में वार्न ने आईपीएल ट्रॉफी जीती थी, वहीं क्रिकेट जगत उनके सम्मान और उनके जीवन का जश्न मनाने के लिए एक साथ आएगा।

फ्रेंचाइजी बताना चाहती है कि यह शोक मनाने का समय नहीं है बल्कि शानदार व्यक्ति को सम्मानित करने का मौका है और क्रिकेट के खेल में उनके कभी खत्म नहीं होने वाले योगदान को सलाम करने का। फ्रेंचाइजी ने कहा कि उनके इस जश्न को भारतीय क्रिकेट बोर्ड का समर्थन हासिल है। पूर्व दिग्गज क्रिकेटर वार्न को श्रद्धांजलि देने के लिए राजस्थान रॉयल्स की टीम के खिलाड़ियों की किट पर विशेष रूप से ‘एसडब्ल्यू23' लिखा होगा। डीवाई पाटिल स्टेडियम में शेन वार्न श्रद्धांजलि दीर्घा भी तैयार की जाएगी जिसे टिकट खरीदकर मैच में आने वाले सभी प्रशंसक देख सकेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News