रजत पाटीदार का शतक सालों तक याद रखा जाएगा : सहवाग

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2022 - 12:33 AM (IST)

खेल डैस्क : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बल्लेबाज रजत पाटीदार ने आईपीएल एलिमिनेटर 1 में लखनऊ के खिलाफ शानदार शतक लगाकर अपनी टीम को जितवाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। पाटीदार का शतक देखकर पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग भी काफी खुश दिखे। उन्होंने एक शो में कहा कि हमने इस सीजन में कई यादगारी पारियां देखी हैं। खास तौर पर केएल राहुल को देखा है। उन्होंने 3 शतक लगाए है लेकिन पाटीदार की बात करें तो आज की उनकी पारी बाकियों से कहीं ज्यादा इंपेक्टफुल थी। ऐसी पारी जो आपके काम आती है। उनका यह शतक लंबे समय तक याद रखा जाएगा। 

सहवाग ने कहा कि पाटीदार की पारी की खास बात यह रही कि वह अकेले ही मोर्चा संभाले हुए दिखे। शुरूआत में कोहली ने कुछ रन बनाए उसके बाद मध्यक्रम बल्लेबाजों ने भी ज्यादा रन नहीं बनाए। दिनेश कार्तिक जब क्रीज पर आए तब उन्होंने बल्ला चलाया लेकिन तब तक पाटीदार ही अकेले थे जो लगातार रन बना रहे थे। उन्होंने अपने खेल से बाकी प्लेयरों पर से तेज रन बनाने का प्रैशर उतार दिया। जब आपको एक छोर से लगातार रन आते हैं तो आप संतुष्ट रहते हैं कि बड़े स्कोर तक पहुंच जाएंगे। पाटीदार ने इसे रुकने नहीं दिया। इसी की बदौलत बेंगलुरु 200 पार पहुंच गई। 

सहवाग ने भी आईपीएल प्लेऑफ में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ तेजतर्रार शतक लगाया था। हालांकि उस मुकाबले में सहवाग की टीम पंजाब हार गई थी। लेकिन सहवाग ने रजत की पारी की खूब सराहना की। उन्होंने कहा कि पाटीदार पहले भी अपने बल्ले का दम दिखा चुके हैं। कई छोटी-छोटी तेजतर्रार पारियां उन्होंने खेली लेकिन वह कभी यहां तक नहीं पहुंचे थे। 


बता दें कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 14 में से आठ मुकाबले जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाई थी। हालांकि उनकी लिए बड़ी मुसीबत दिल्ली ने खड़ी की थी। अगर मुंबई के खिलाफ दिल्ली अपना आखिरी मुकाबला जीत जाती तो वह प्लेऑफ में पहुंच जाती। लेकिन ऐसा संभव हो नहीं पाया। इस सीजन में बेंगलुरु के लिए कोहली कप्तानी नहीं कर रहे। उनकी जगह फाफ डु प्लेसिस यह जिम्मेदारी निभाते हुए नजर आ रहे हैं। वह अब तक काफी अच्छे रहे हैं। अब बेंगलुर का अगला मुकाबला एलिमिनेटर 2 में राजस्थान रॉयल्स के साथ होगा। जीतने वाली टीम फाइनल में गुजरात से भिड़ेंगी।

Content Writer

Jasmeet