जडेजा की पत्नी बनीं राजपूत करणी सेना की गुजरात महिला इकाई की अध्यक्ष

punjabkesari.in Saturday, Oct 20, 2018 - 09:59 AM (IST)

राजकोट: टीम इंडिया के स्टार आलराउंडर रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा को फिल्म पद्मावत के हिंसक विरोध के चलते सुर्खियों में आए विवादित जाति आधारित संगठन राजपूत करणी सेना की गुजरात इकाई की महिला शाखा का अध्यक्ष बनाया गया है। रीवाबा ने शुक्रवार को यहां पत्रकारों को बताया कि वह इस नियुक्ति के लिए संगठन की आभारी हैं। यह पद उन्होंने पति और परिजनों की सहमति से स्वीकार किया है। उन्होंने भविष्य में चुनावी राजनीति में आने की संभावना से भी इंकार नहीं किया। उन्होंने कहा कि वह संगठन की महिला इकाइयों का राज्य भर में विस्तार करेगी। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने महिलाओं के अभियान मी टू का समर्थन करते हुए कहा कि इससे सामान्य महिला को भी शोषण करने वालों के खिलाफ बोलने का हौसला मिलेगा। 

संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराणा ने कल रात यहां शास्त्रीनगर इलाके में आयोजित एक धार्मिक समारोह के दौरान रीवाबा की मौजूदगी में उनकी नियुक्ति की घोषणा की थी। मैकेनिकल इंजीनियरिंग की पढ़ाई के बाद अप्रैल 2016 में जडेजा से विवाह बंधन में बंधने वाली रीवाबा मूल रूप से गुजरात के ही जूनागढ़ जिले की रहने वाली हैं।

जडेजा का परिवार निकटवर्ती जामनगर का रहने वाला है और यह राजकोट में भी बसा हुआ है, जहां उनका क्रिकेट की थीम पर आधारित मशहूर रेस्त्रां जड्डूस है। रीवाबा ने पिछले साल जून में एक पुत्री को जन्म दिया था। इस साल मई में जामनगर में एक सड़क दुर्घटना के बाद एक पुलिसकर्मी के उन पर हमला करने की घटना के बाद करणी सेना ने इसके विरोध में व्यापक प्रदर्शन किया था। 

Rahul