विराट को वनडे कप्तानी से हटाने पर उनके बचपन के कोच शर्मा ने दी तीखी प्रतिक्रिया

punjabkesari.in Saturday, Dec 11, 2021 - 05:27 PM (IST)

खेल डैस्क : विराट कोहली को टी-20 के बाद वनडे कप्तानी से हटाए जाने के बाद उनके पुराने कोच राजकुमार शर्मा ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई और चयनकर्ताओं के इस फैसले में पारदर्शिता की कमी दिख रही है। चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने 8 दिसंबर को कोहली की जगह रोहित शर्मा को एकदिवसीय कप्तान बनाया था। रोहित पहले ही टी-20 के कप्तान बन चुके हैं। इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में भी उनके पास उपकप्तानी आ गई है। 

दरअसल, विराट कोहली ने टी-20 विश्व कप 2021 से पहले ही घोषणा कर दी थी कि वह अब एकदिवसीय और टेस्ट टीम का ही नेतृत्व करेंगे।  लेकिन अचानक से उन्हें वनडे की कप्तानी से भी हटा दिया गया। इस पर कोच शर्मा ने कहा कि मैंने अभी तक उनसे (विराट कोहली) से बात नहीं की है। उसका फोन किसी कारण से स्विच ऑफ है। लेकिन जहां तक मेरी राय का सवाल है, उन्होंने विशेष रूप से टी-20 कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था और चयनकर्ताओं को उन्हें सीधे सफेद गेंद के दोनों प्रारूपों से हटने के लिए कहना चाहिए था या बिल्कुल भी यह कदम नहीं उठाना चाहिए था। 

उन्होंने गांगुली की टिप्पणियों पर भी हैरानगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई ने कोहली को टी-20 आई कप्तान के रूप में पद छोडऩे के लिए नहीं कहा था। मैंने हाल ही में सौरव गांगुली की टिप्पणियों को पढ़ा कि उन्होंने कोहली को टी-20 आई कप्तानी (विश्व कप से पहले) से हटने के लिए नहीं कहा था। मुझे ऐसा कुछ याद नहीं है। यह बयान मेरे लिए हैरान करने वाला था। चारों ओर अलग-अलग बयान घूम रहे हैं।

शर्मा ने कहा कि निर्णय लेने की प्रक्रिया में कहीं न कहीं गैर-पारदर्शिता बरती गई। चयन समिति निर्णय के पीछे कोई कारण नहीं बताती है। हमें नहीं पता कि प्रबंधन या बीसीसीआई या चयनकर्ता क्या चाहते हैं। कोई स्पष्टीकरण नहीं है, कोई पारदर्शिता नहीं है। यह अफसोस की बात है कि यह कैसे हुआ। वह इतने सफल एक दिवसीय कप्तान रहे हैं।

Content Writer

Jasmeet