रमीज राजा की भारत को चुनौती- यदि आप यहां नहीं आते, तो हम भी विश्व कप नहीं खेलेंगे

punjabkesari.in Saturday, Nov 26, 2022 - 04:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान में अगले साल होने वाले एशिया कप को लेकर भारत और पाक के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह पहले ही कह चुके हैं कि भारत अगले साल होने वाले एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाने वाला है। बीसीसीआई सचिव शाह के इस बयान पर अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने भारत के इस फैसले को चुनौती देते हुए कहा है कि अगर भारत एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगा तो अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप पाकिस्तानी टीम के बिना खेलने के लिए तैयार हो जाइए।

मीज ने शुक्रवार को पाकिस्तानी मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘हमारी स्थिति स्पष्ट है कि यदि वे (भारतीय टीम) आते हैं, तो हम विश्व कप में जाएंगे, यदि वे नहीं आते हैं तो उन्हें ऐसा करने दें। उन्हें पाकिस्तान के बिना खेलने दो। अगर पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप में भाग नहीं लेता है, तो उसे कौन देखेगा?'' 

PunjabKesari

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी टीम प्रदर्शन कर रही है। हमने दुनिया में सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाली टीम को हरा दिया है, हम टी20 विश्व कप का फाइनल खेल चुके हैं। मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था में सुधार करना है और यह तभी होगा जब हमारी टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी। हमने 2021 टी20 विश्व कप में यह कर दिखाया है। हमने भारत को एशिया कप में हराया, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एक साल में दो बार अरबों डॉलर की अर्थव्यवस्था वाले बोडर् को हराया है।'' उल्लेखनीय है कि 2023 एशिया कप का आयोजन अगले साल पाकिस्तान में होगा, जिसके बाद भारत एकदिवसीय विश्व कप की मेजबानी करेगा। 

पाकिस्तान ने इससे पहले 2009 में भी एशिया कप की मेजबानी की थी। वर्ष 2009 में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में मैच के दौरान श्रीलंका टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद दुनिया भर की टीमों ने पाकिस्तान का दौरा करना बंद कर दिया। पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी तब हुई जब जिम्बाब्वे ने 2015 में तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के लिये दक्षिण एशियाई देश का दौरा किया। इसके बाद श्रीलंका ने भी 2017 में मदद का हाथ बढ़ाते हुए एक वनडे के लिये पाकिस्तान का दौरा किया था। इस साल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें पाकिस्तान का दौरा कर चुकी हैं। इंग्लैंड अगले महीने बाबर आज़म की टीम के खिलाफ तीन टेस्ट मैच भी खेलेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News