मैच फिक्सिंग करने वाले पर भड़के रमीज राजा, पीएम इमरान खान से की यह मांग

punjabkesari.in Thursday, Feb 20, 2020 - 09:39 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भ्रष्टाचार के ताजा प्रकरण से दुखी पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा ने गुरूवार को प्रधानमंत्री इमरान खान से दोषी खिलाड़ियों पर आजीवन प्रतिबंध लगाने का कानून लाने का अनुरोध किया। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने गुरूवार को स्पॉट फिक्सिंग के लिए संपर्क किए जाने की जानकारी नहीं देने के कारण भ्रष्टाचार निरोधक जांच पूरी होने तक अकमल को तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया।

राजा ने पत्रकारों से कहा कि आज मैं बहुत निराश हूं ऐसा लगता है कि शारजील और खालिद लतीफ की घटना कल ही हुई थी और अब यह। मैं बहुत नाराज हूं कि यह सब पाकिस्तान क्रिकेट में होता रहता है। मैं निश्चित रूप से चाहता हूं कि सभी दोषी खिलाड़ियों पर सजा के लिए संसद में कोई कानून पारित हो। पीसीबी को अपने मुख्य संरक्षक इमरान खान से बात करनी चाहिए और उनसे अनुरोध करना चाहिए कि वे क्रिकेट में भ्रष्टाचार से निपटने के लिये संसद में कुछ कानून पारित करें।

बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान के क्रिकेटर उमर अकमल पर भ्रष्टाचार को लेकर उन पर पाकिस्तान की टी20 लीग पीएसएल खेलने पर रोक लगा दी है। पीसीबी की भ्रष्टाचार निरोधक ईकाई ने कहा कि जांच पूरी होने तक वह क्रिकेट से जुड़ी किसी गतिविधि में भाग नहीं ले सकते।

Jasmeet