पीसीबी प्रमुख रमीज राजा बोले- बाबर और सकलेन ने की विदेशी कोच की सिफारिश

punjabkesari.in Sunday, Jan 02, 2022 - 12:12 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख रमीज राजा ने कहा है कि कप्तान बाबर आजम और अंतरिम मुख्य कोच सकलेन मुशताक ने राष्ट्रीय टीम के लिए विदेशी कोच की सिफारिश की है। यहां तक कि विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान भी विदेश से विशेषज्ञ को लाने के पक्ष में हैं। 

पूर्व टेस्ट कप्तान राजा ने कहा, ‘बाबर, रिजवान और फिर सकलेन के साथ चर्चा के दौरान इन सभी ने कहा कि राष्ट्रीय टीम के ड्रेसिंग रूम में विदेशी कोच को लाना बेहतर होगा।' राजा ने टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू हेडन को पाकिस्तान टीम का बल्लेबाजी सलाहकार जबकि दक्षिण अफ्रीका के वर्नन फिलेंडर को गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया था। पाकिस्तान को सेमीफाइनल में चैंपियन बने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी लेकिन टीम सुपर-12 चरण में अजेय रही थी। 

राजा ने कहा कि उनका नजरिया है कि अधिक स्थानीय कोच को टीम के साथ विदेशी दौरों पर जाना चाहिए जिससे कि उन्हें खुद को निखारने का मौका और अनुभव मिले। उन्होंने कहा कि तीनों को इस नजरिए से अवगत करा दिया गया है। पीसीबी पहले ही पांच कोच के पद के लिए विज्ञापन दे चुका है जिसमें पावर हिटिंग बल्लेबाजी कोच और हाई परफोर्मेंस केंद्र का मुख्य कोच भी शामिल है। न्यूजीलैंड के ग्रांट ब्रेडबर्न के इस्तीफे के बाद से हाई परफोर्मेंस केंद्र के मुख्य कोच का पद खाली है। 

राजा के पीसीबी अध्यक्ष बनने के बाद टीम के तत्कालीन मुख्य कोच मिसबाह उल हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस ने वेस्टइंडीज दौर से लौटने और टी20 विश्व कप से पहले अचानक इस्तीफा दे दिया था। मिसबाह को 2019 के अंत में मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News