भारत-पाक संबंधो पर बोले रमीज राजा, खेल को राजनीति से दूर रखना चाहिए

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 08:07 PM (IST)

इस्लामाबाद : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने भारत और पाकिस्तान के बीच खेल संबंधों को पुर्नजीवित करने की आवश्यकता पर जोर दिया है। जो इसे अपनी सीमाओं और खेल के मैदान पर एक-दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि दोनों देशों में सबसे पसंदीदा खेल को सुधारने और दो क्रिकेट नेशंस के बीच मैच होना चाहिए।

राजा ने कहा कि पीसीबी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को खेल से राजनीति को दूर रखते हुए एक क्रिकेट बंधन बनाना चाहिए। मैंने एसीसी (एशिया क्रिकेट काउंसिल) की बैठकों से अलग बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से मुलाकात की। हमें क्रिकेट का बंधन बनाने की जरूरत है। जबकि मेरा यह भी मानना है कि राजनीति को जितना हो सके खेल से दूर रहना चाहिए और हमारा हमेशा से यही रुख रहा है।

राजा ने कहा कि पाकिस्तान-भारत क्रिकेट को पुनर्जीवित करने के लिए बहुत काम करने की जरूरत है लेकिन दोनों बोर्डों के बीच आम स्तर होना चाहिए और फिर हम देख सकते हैं कि हम कितनी दूर जा सकते हैं। एसीसी का गठन एक एकीकृत दृष्टिकोण और सामूहिक रुख बनाने के आधार पर था ताकि सभी की एक आवाज हो और अगर कोई स्थिति होती, तो सभी पार्टियां एक साथ खड़ी होतीं। एसीसी भारत-पाकिस्तान क्रिकेट संबंधों को पुनर्जीवित करने में फायदेमंद हो सकती है।

पाकिस्तान सुरक्षा स्थिति के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अपने मैदान पर वापस लाने के लिए संघर्ष कर रहा है। हाल ही में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने समान सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पाकिस्तान के अपने दौरे रद्द कर दिए।

Content Writer

Raj chaurasiya