T20 World Cup: भारत के खिलाफ मैच से पहले रमीज राजा का बयान- देर से ही सही मगर हमें इज्जत मिलना शुरू हो गई

punjabkesari.in Saturday, Oct 08, 2022 - 05:18 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टी-20 विश्व कप की शुरूआत 16 अक्तूबर से ऑस्ट्रेलिया में होने जा रही है। भारतीय टीम भी टी-20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो चुकी है। भारत अपने अभियान की शुरूआत 23 अक्तूबर से करेगा और अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा। टी-20 विश्व में भारत बनाम पाकिस्तान के महामुकाबले पर पूर्व क्रिकेटर और मौजूदा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि देर से सही मगर भारत ने हमें सम्मान देना शुरू कर दिया है।

रमीज राजा ने कहा,"स्किल और टैलेंट से ज्यादा मेंटल मैच होता है, अगर आप स्वभाव से मजबूत हैं और मानसिक रूप से फोकस्ड हैं और हार मानने को तैयार नहीं हैं तो छोटी टीम भी बड़ी टीम को हरा सकती है। जब भी पाकिस्तान का  भारत से मुक़ाबला हुआ है, पाकिस्तान हमेशा से अंडरडॉग रहा है,  लेकिन देर से ही सही भारत ने हमें सम्मान देना शुरू कर दिया है।"

रमीज ने आगे कहा,"भारत के ख्याल में ये है कि पाकिस्तान हमें कभी हरा ही नहीं सकता। मैं ये कहता हूं की पाकिस्तान को क्रेडिट दीजिये क्योंकि एक बिलियन डॉलर टीम क्रिकेट इंडस्ट्री को हम हराते हैं। मैं तो खुद विश्व कप खेला हूं, हम लोग तो इंडिया को हरा नहीं पाते थे। इस टीम को क्रेडिट देना चाहिए क्योंकि भारत की तुलना में सीमित संसाधनों के साथ तैयार होकर यह तगड़ा मुकाबला करते हैं।"

टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर।

टी-20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: मोहम्मद हारिस, फखर जमां और शाहनवाज दहानी।
 

Content Writer

Jasmeet