यासिर शाह पर लगे दुष्कर्म के आरोपों पर बौखलाए रमीज राजा, दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Wednesday, Dec 22, 2021 - 03:46 PM (IST)

कराची : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने बुधवार को स्वीकार किया कि लेग स्पिनर यासिर शाह पर कथित तौर पर यौन उत्पीड़न के आरोपी की मदद का आरोप लगना खेल के लिए ‘अच्छा नहीं' है क्योंकि खिलाड़ियों को नियमित तौर पर ‘खेल के दूत के रूप में' उनकी भूमिका के बारे में बताया जाता है। दो दिन पहले इस्लामाबाद के शालीमार पुलिस स्टेशन में एक युगल ने प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज कराई जिसमें यासिर शाह का भी नाम है।

PunjabKesari

युगल ने आरोप लगाया है कि इस क्रिकेटर ने अपने मित्र की मदद की जबकि उसे पता था कि उसने उनकी 14 साल की भतीजी से बलात्कार किया है और उसका वीडियो बनाया है। रमीज ने कहा कि इसमें कोई सोचने वाली बात नहीं है कि यासिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर है और हम इन खिलाड़ियों को प्रशिक्षित और शिक्षित करते हैं कि उनकी भूमिका खेल के दूत की है और उन्हें पता होना चाहिए कि उन्हें किसके साथ और कब कैसा व्यवहार करना चाहिए। 

एफआईआर में कहा गया है कि जब पति-पत्नी मदद के लिए यासिर के पास गए तो उसने हंसकर उन्हें भगा दिया, पूरी घटना का मजाक बनाया। उन्हें और उनकी भतीजी को जान से मारने की धमकी दी। साथ ही कहा कि वह अपने प्रभाव का इस्तेमाल करके उन्हें अदालत में घसीटेगा। यासिर और उसके दोस्त से संपर्क नहीं हो पा रहा है और इस मामले में पुलिस अब भी उनकी तलाश कर रही है। 

पीसीबी अध्यक्ष ने कहा कि मुझे नहीं पता कि इस मामले का सच क्या है लेकिन यह तथ्य है कि इस तरह की सुर्खियां पाकिस्तान क्रिकेट के लिए अच्छी नहीं है और विशेषकर उस समय जब पाकिस्तान क्रिकेट में अब अच्छे समय की वापसी हो रही है। यासिर सहित सभी अनुबंधित खिलाड़ियों को नियमित तौर पर खेल के दूत के रूप में उनकी जिम्मेदारियां याद दिलाई जाती हैं और साथ ही उन्हें बताया जाता है कि सार्वजनिक तौर पर उन्हें कैसा बर्ताव करना है। पाकिस्तान के लिए 46 टेस्ट और 25 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेलने वाले यासिर अंगुली में चोट के कारण हाल में बांग्लादेश दौरे पर नहीं गए थे।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News