क्लीन स्वीप पर रमीज राजा ने लगाई फटकार, कहा- पाक क्रिकेट और फैंस के लिए ''बेहद दर्दनाक'' दिन

punjabkesari.in Wednesday, Jul 14, 2021 - 12:19 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान के इंग्लैंड की दूसरे दर्जे की टीम के हाथों सीरीज में क्लीन स्वीप होने पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने टीम की खिंचाई की और इसे बेहद दर्दनाक दिन करार दिया है। 

रमीज राजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, पाकिस्तान क्रिकेट और उसके प्रशंसकों के लिए एक बेहद दर्दनाक और कठिन दिन। इंग्लैंड की बी-ग्रेड टीम ने टीम का सफाया कर दिया है। मैं परिणामों से हैरान नहीं हूं क्योंकि यह तय था। यह टीम मानसिक रूप से बिखर गई। वे पहले एकदिवसीय मैच में अपनी हार के सदमे से उबर नहीं पाए क्योंकि बी टीम ने पाकिस्तान को हरा दिया था जो दो दिनों के बनी थी। 

उन्होंने कहा, 'हार के बाद वे दबाव में आ गए और इसलिए उन्होंने गलतियां की। यह पाकिस्तान टीम के लिए एक चलन बन गया है। यह गलतियों से नहीं सीखता है। इसके बजाय, वे दबाव में इसे दोगुना कर देते हैं। पाकिस्तान के लिए 57 टेस्ट और 198 वनडे मैच खेलने वाले राजा ने टीम के कप्तान बाबर आजम से अपने में बदलाव लाने का आह्वान करते हुए कहा कि उन्हें टीम चयन और निर्णय लेने में पहल करने की आवश्यकता है। 

उन्होंने कहा, 'बाबर आजम युवा कप्तान हैं और उन्हें माहौल बदलने की जरूरत होगी। उसे यह समझने की जरूरत है कि वह 150 रन बनाकर सुर्खियां नहीं बटोरेगा। यह तभी होगा जब टीम एकजुट होकर खेलेगी और जीतेगी। जब तक आप जोखिम नहीं उठाते, अपने कौशल को चुनौती नहीं देते, आप एक सफल टीम कैसे बनेंगे? उन्होंने कहा, 'आपने जिम्बाब्वे सीरीज देखी। युवाओं को आजमाने का यह एक आदर्श अवसर था लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वही पुराने खिलाड़ी वहां खेले। बाबर को इसे बदलने की जरूरत है। 

पाकिस्तान को भविष्य में कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ेगा और उसका करियर खुद आकार ले रहा है। यह सब एक कप्तान पर निर्भर करता है कि वह ड्रेसिंग रूम के माहौल को कैसे बदलता है और अपनी टीम में प्रतिभा का परीक्षण करता है। राजा ने कहा, यह बदलाव का समय हैं। उन्हें अपनी मानसिकता बदलने और नई प्रतिभाओं के साथ प्रयोग करने की जरूरत है। पाकिस्तान क्रिकेट के लिए थिंक टैंक को बड़े पैमाने पर बदलाव करने की जरूरत है। 

Content Writer

Sanjeev