भुवनेश्वर कुमार ने दिखाया जलवा, लगातार 13 ओवर फेंक पहले ही दिन चटकाए 5 विकेट

punjabkesari.in Friday, Jan 12, 2024 - 06:35 PM (IST)

खेल डैस्क : टीम इंडिया से खराब फॉर्म के चलते बाहर हुए तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने घरेलू क्रिकेट में लय वापस हासिल कर ली है। भुवी ने रणजी ट्रॉफी में यूपी के लिए खेलते हुए बंगाल के खिलाफ पहले ही दिन 5 विकेट चटका लिए। तेज गेंदबाज का यह प्रदर्शन कानपुर के ग्रीन पार्क में तब देखने को मिला जब पहले खेलते हुए यूपी की टीम महज 60 रन पर ऑल आऊट हो गई थी। जवाब में यूपी की ओर से पूरे दिन में फेंके गए 28 ओवरों में से 13 ओवर भुवी ने फेंके और 5 विकेट लेकर बंगाल के लिए भी मुश्किलें खड़ी कर दीं। 

 

 


ऐसे ढह गई यूपी की टीम
यूपी की ओर से आर्यन जुआल के साथ समर्थ सिंह ओपनिंग के लिए आए थे। दोनों ने टीम को सधी हुई शुरूआत देने की कोशिश की  लेकिन चौथे ओवर में ही सूरज ने आर्यन को 11 रन पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद आए प्रियम गर्ग महज 4 रन बनाकर ईशान पोरेल की गेंद पर बोल्ड हो गए। ईशान ने इसके बाद कप्तान नीतिश राणा (11) को भी पवेलियन की राह दिखा दी। समर्थ का विकेट गिरते ही यूपी धड़ाधड़ विकेट गंवाने लगा। तब तक गेंद कैफ के हाथ में आ गई थी। कैफ ने समर्थ के अलावा सौरभ कुमार, भुवनेश्वर और राजपूत का विकेट लिया।


बंगाल के पास अब 35 रन की लीड
यूपी को 60 रन पर सिमेटकर खेलने उतरी बंगाल की शुरूआत सधी हुई रही। 11वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने सौरव पॉल का विकेट निकाला। इसी ओवर में उन्होंने सुदीप कुमार को भी पगबाधा आऊट करा दिया। भुवी यही नहीं रुके, उन्होंने मजुमदार 12, मनोज तिवाड़ी 3, अभिषेक पोरेल 12 के विकेट लेकर अपने पांच विकेट पूरे किए।  यूपी ने पहले दिन 28 ओवर फेंके जिसमें 13 ओवर अकेले भुवनेश्वर ने ही फेंके। फिलहाल बंगाल अभी पांच विकेट खोकर 95 रन बना चुकी है। उनके पास 35 रन की लीड है।  

 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
बंगाल :
सौरव पॉल, श्रेयांश घोष, सुदीप कुमार घरामी, अनुस्तुप मजूमदार, मनोज तिवारी (कप्तान), मोहम्मद कैफ, अभिषेक पोरेल (विकेटकीपर), करण लाल, सूरज सिंधु जयसवाल, प्रदीप्ता प्रमाणिक, इशान पोरेल।
उत्तर प्रदेश : समर्थ सिंह, आर्यन जुयाल (विकेटकीपर), प्रियम गर्ग, नितीश राणा (कप्तान), अक्षदीप नाथ, समीर रिज़वी, करण शर्मा, सौरभ कुमार, भुवनेश्वर कुमार, यश दयाल, अंकित राजपूत।
 

Content Writer

Jasmeet