रणजी ट्रॉफी: खेल मंत्री मनोज तिवारी ने शतक लगाकर रचा इतिहास, बंगाल सेमीफाइनल में पहुंचा

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2022 - 06:34 PM (IST)

बेंगलुरू : बंगाल के खेल मंत्री मनोज तिवारी ने शुक्रवार को वह उपलब्धि हासिल की जो रणजी ट्रॉफी में 88 साल में कोई और नहीं कर सका और वह प्रदेश के खेलमंत्री रहते शतक जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। बंगाल ने झारखंड के खिलाफ पहली पारी की विशाल बढत के आधार पर सेमीफाइनल में जगह बना ली। 

पांचवें दिन का खेल औपचारिकता मात्र था जिसमें तिवारी ने 136 रन बनाए। अपने क्षेत्र से जुड़ी फाइलों पर दस्तखत करने के साथ तिवारी ने मैदान पर बल्लेबाजी के जलवे दिखाते हुए अपनी पारी में 19 चौके और दो छक्के लगाए। शाहबाज अहमद ने 46, अनुस्तूप मजूमदार ने 38 और अभिषेक पोरेल ने 34 रन बनाए। तीनों ने पहली पारी में भी बड़े स्कोर बनाए थे। 

एकतरफा क्वार्टर फाइनल में बंगाल ने पहली पारी में 7 विकेट पर 773 रन बनाए थे और उसके 9 बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़कर प्रथम श्रेणी क्रिकेट के 250 साल के इतिहास में नया रिकॉर्ड बनाया था। झारखंड के लिए शाहबाज नदीम ने 59 रन देकर पांच विकेट लिए। वहीं पहली पारी में विराट सिंह ने 136 रन बनाए थे। सेमीफाइनल में बंगाल का सामना मध्यप्रदेश से होगा। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई की टक्कर उत्तर प्रदेश से होगी। दोनों मैच 14 जून से खेले जाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News