रणजी ट्रॉफी : U19 WC विजेता टीम के कप्तान यश ढुल ने डेब्यू फर्स्ट क्लास मैच में ठोका शतक

punjabkesari.in Thursday, Feb 17, 2022 - 01:22 PM (IST)

गुवाहाटी : भारतीय अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के कप्तान यश ढुल ने दिल्ली की तरफ से खेलते हुए रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप एच प्रतियोगिता में प्रथम श्रेणी डेब्यू करते हुए शतक लगा दिया है। ढुल ने गुवाहाटी स्थित बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में चल रहे एलीट ग्रुप एच प्रतियोगिता में तमिलनाडु के खिलाफ शतक बनाया। 

ओपनिंग के लिए भेजे गए ढुल ने सिर्फ 133 गेंदों में 16 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया। मैच में तमिलनाडु ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ढुल को एम मोहम्मद ने जब 97 पर आउट किया लेकिन गेंद नो-बॉल निकली और दिल्ली के इस युवा बल्लेबाज को राहत मिली। इस मौका का फायदा उन्होंने पूरी तरह उठाया और शतकीय पारी खेली। 

इससे पहले धुल ने भारत को रिकॉर्ड पांचवीं बार अंडर-19 विश्व कप जीत दिलाने में मदद की थी। रणजी ट्रॉफी दो चरणों में हो रही है। आईपीएल के बाद का चरण 30 मई से 26 जून तक चलेगा। इस सीजन में रणजी ट्रॉफी में 62 दिनों में 64 मैच खेले जाएंगे। आठ अभिजात वर्ग समूह और एक प्लेट समूह हैं। एलीट ग्रुप में चार टीमें होंगी और प्लेट ग्रुप में छह टीमें रखी गई हैं। 

प्रत्येक एलीट ग्रुप की एक टीम क्वार्टर फाइनल चरण के लिए क्वालीफाई करेगी। आठ क्वालीफाई करने वाली टीमों में सबसे कम रैंकिंग वाली टीम को प्लेट ग्रुप की शीर्ष टीम के साथ प्री-क्वार्टर फाइनल खेलना होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News