राशिद खान अफगानिस्तान की टी20 टीम के कप्तान बने, इसे बनाया उपकप्तान

punjabkesari.in Tuesday, Jul 06, 2021 - 08:34 PM (IST)

नयी दिल्ली : स्टार लेग स्पिनर राशिद खान को यूएई में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए अफगानिस्तान की टी20 टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। बायें हाथ के बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान टीम के उप कप्तान होंगे। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने बयान में कहा कि आलराउंडर राशिद खान को टीम अफगानिस्तान का टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तान नियुक्त किया गया है। नजीबुल्लाह जादरान को इस प्रारूप में राष्ट्रीय टीम का उप कप्तान बनाया गया है।

बोर्ड ने कहा कि खेल के जाने माने वैश्विक चेहरों में से एक राशिद का चयन इस भूमिका के लिए एसीबी अध्यक्ष फरहान यूसेफजई की अगुआई में एसीबी के नेतृत्वकर्ताओं ने उनके अनुभव, वर्षों से राष्ट्रीय टीम के साथ खेलते हुए उनके शानदार प्रदर्शन और नेतृत्व कौशल को ध्यान में रखते हुए किया है। टी20 अंतरराष्ट्रीय गेंदबाजों की रैंकिंग में दूसरे स्थान पर चल रहे राशिद पहले आफगानिस्तान की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम की अगुआई करने से इनकार करते हुए कह चुके हैं कि उनका मानना है कि नेतृत्वकर्ता की तुलना में एक खिलाड़ी के रूप में वह अधिक उपयोगी हैं।

22 साल के राशिद को जुलाई 2019 में सभी प्रारूपों में टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ एकमात्र टेस्ट और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में अफगानिस्तान की हार के बाद दिसंबर में असगर अफगान ने उनकी जगह ली थी। टी20 विश्व कप 2021 के ग्रुप बी में अफगानिस्तान को इंग्लैंड, भारत और दक्षिण अफ्रीका के साथ रखा गया है। बाकी दो टीमें क्वालीफायर के जरिए आएंगी। कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के बाद 2021 टी20 विश्व कप को हाल में भारत से यूएई स्थानांतरित किया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News