राशिद खान बल्ले से बना गए खास रिकाॅर्ड, पर रैना से रह गए पीछे

punjabkesari.in Saturday, May 26, 2018 - 12:26 PM (IST)

नई दिल्लीः सनराइडर्स हैदराबाद ने क्वालिफायर-2 में शुक्रवार को कोलकाता नाईट राइडर्स को हराकर दूसरी बार टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई। अगर इस मुकाबले में किसी ने अपनी ओर सबसे ज्यादा ध्यान तो वो हैं राशिद खान। राशिद ने हैदराबाद के लिए 10 गेंदों में 33 रनों की तूफानी पारी खेली, जो टीम के लिए महत्तवपूर्ण साबित हुई। इसी तेज-तर्रार पारी की बदाैलत राशिद अपने नाम खास रिकाॅर्ड दर्ज कर गए। 

क्या है वो रिकाॅर्ड?
राशिद आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए सबसे ज्‍यादा स्‍ट्राइक रेट से रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। उन्‍होंने अपनी पारी में 340 की स्‍ट्राइक रेट मेंटेन की। वहीं इससे पहले हैदराबाद के लिए सर्वाधिक स्‍ट्राइक रेट 260 थी, जिसे बेन कटिंग ने साल 2016 में बैंगलोर के खिलाफ मैच के दौरान बनाया था। इस पारी में कटिंग ने 15 गेंदों पर 39 रन बनाए थे।

पर रैना से रह गए पीछे
तेज पारी खेल राशिद हैदराबाद के लिए बड़ा रिकाॅर्ड तो बना गए, लेकिन सुरेश रैना को पीछे छोड़ने से चूक गए। कम से कम 30 रन बनाने वाले खिलाड़ियों की स्‍ट्राइक रेट पर नजर डालें तो इस मामले में राशिद खान दूसरे नंबर पर हैं। वहीं रैना 348 की स्‍ट्राइक रेट से रन बनाने के मामले में पहले स्थान पर हैं। रैना ने साल 2014 में पंजाब के खिलाफ 25 गेंदों पर 87 रन की पारी खेली थी। ड्वेन ब्रावो चेन्‍नई की तरफ से खेलते हुए दिल्‍ली के खिलाफ 275 की स्‍ट्राइक रेट से साल 2013 में रन बना चुके हैं। 15 गेंदों पर 39 रन की उनकी पारी सबसे अच्‍छी स्‍ट्राइकरेट के मामले में तीसरे स्थान पर है।

Punjab Kesari