अफगानिस्तान ने किया टी20 विश्व कप टीम का ऐलान, राशिद खान ने छोड़ी कप्तानी

punjabkesari.in Friday, Sep 10, 2021 - 11:57 AM (IST)

काबुल : अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम की घोषणा कर दी है। टीम के नामित होने के तुरंत बाद लेग स्पिनर राशिद खान ने अफगानिस्तान टी20 कप्तान का पद छोड़ दिया है और टीम की कमान मोहम्मद नबी संभालेंगे। 

राशिद खान ने सोशल मीडिया पर एक बयान में कहा कि चयन समिति और एसीबी (अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड) ने एसीबी मीडिया द्वारा घोषित टीम के लिए मेरी सहमति नहीं ली है। कप्तान और राष्ट्र के लिए जिम्मेदार व्यक्ति के रूप में मैं टीम के चयन का हिस्सा बनने का अधिकार रखता हूं। मैं अफगानिस्तान टी 20 टीम के कप्तान के रूप में भूमिका से हटने का फैसला तुरंत प्रभावी कर रहा हूं। 

ग्रुप बी में 2 क्वालीफाइंग टीमों में से एक के खिलाफ अफगानिस्तान 25 अक्टूबर को शारजाह में अपने टूर्नामेंट की शुरूआत करेगा। राशिद एंड कंपनी ग्रुप चरण में भारत, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का भी सामना करेगी। 

टी20 विश्व कप 2021 के लिए अफगानिस्तान की टीम : राशिद खान, रहमानुल्ला गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, उस्मान गनी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, नजीबुल्लाह जादरान, हशमतुल्ला शाहिदी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, नवीन उल हक, हामिद हसन, दौलत जादरान, शापूर जादरान और कैस अहमद। 

रिजर्व : अफसर ज़ज़ई और फरीद अहमद मलिक। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News