आयरलैंड के साथ सीरीज से पहले रस्सी वैन डेर डूसन ने कहा: हर मैच महत्वपूर्ण है

punjabkesari.in Friday, Jul 09, 2021 - 11:18 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के रस्सी वैन डेर डूसन आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के दौरान बल्लेबाजों के लिए आसान परिस्थितियों की उम्मीद कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने कहा कि प्रोटियाज के लिए हर खेल महत्वपूर्ण है। 

दक्षिण अफ्रीका इस समय विश्व कप सुपर लीग में तीन मैचों में से एक जीत के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे है। डूसन के हवाले से एक स्पोर्ट्स वेबसाइट ने कहा, नए प्रतियोगिता ढांचे के साथ हर खेल महत्वपूर्ण हो जाता है। इयोन मॉर्गन ने कहा कि डेड रबर जैसी कोई चीज नहीं है क्योंकि आपको हर मैच से अंक मिलते हैं और यह विश्व कप के लिए योग्य (मार्ग) है। हम 5 सप्ताह से घर से दूर हैं और कुछ लोगों ने नहीं खेला है। संभावना है लेकिन एक कोच और एक चयनकर्ता के लिए प्राथमिकता मैच जीतना है और आपको अपनी सबसे मजबूत टीम चुननी होगी। 

मलाहाइड के मलाहाइड क्रिकेट क्लब ग्राउंड में 11 जुलाई से शुरू होने वाले पहले पूर्ण सीमित ओवरों के दौरे में दक्षिण अफ्रीका आयरलैंड के साथ भिड़ेगा। इस 32 वर्षीय ने भविष्यवाणी की कि वेस्टइंडीज में जैसा अनुभव है, उसकी तुलना में परिस्थितियां बल्लेबाजी के लिए अनुकूल होंगी। डूसन ने कहा, जब यहां सूरज निकला होता है तो विकेट काफी सख्त हो जाता है और यह बल्लेबाजी के लिए अनुकूल हो जाता है। अगर पिछले दिनों और दिन में थोड़ी सी भी बारिश होती है और घास रहती है तो गेंद स्विंग होती है। सीम मूवमेंट एक कारक बन जाता है। लेकिन साल के इस समय, मौसम ठीक होना चाहिए। वेस्टइंडीज की तुलना में स्थितियां बल्लेबाजी के लिए अच्छी होंगी। 

उन्होंने कहा, आखिरी पांच ओवरों में, (वेस्ट इंडीज में) सभी मैचों में, हमने कम रन बनाए। बल्लेबाजी के लिए परिस्थितियां वास्तव में कठिन थीं, खासकर नए बल्लेबाजों के लिए। 50 ओवर के क्रिकेट में, आपको बीच में समय मिलता है जो कभी-कभी टी20 क्रिकेट में आपको नहीं मिलता है, खासकर मध्य से निचले क्रम में बल्लेबाजी करनने पर। 50 ओवर के क्रिकेट में आपके पास यह पहचानने का एक बड़ा दायरा है कि आपका खेल कहां है और आपके पास खुद को अंदर लाने और वहां से अपना खेल खेलने का समय है। यह टी20 क्रिकेट के लिए भी मदद कर सकता है क्योंकि यह बल्लेबाजों को एक संदर्भ देता है जहां उनका खेल हैं। 

गौर हो कि पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका ने मेजबान टीम पर 25 रन से जीत दर्ज करने के बाद टी20आई सीरीज में वेस्टइंडीज को 3-2 से हराया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News