T 20 world cup : वैन दूसें की शानदार पारी, दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को हराया

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 11:18 PM (IST)

खेल डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के वेन दूसें ने अबु धाबी के मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए वार्म अप मैचों में अपने हाथ खोलते हुए गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। दूसें ने आखिरी ओवर में मिलर के साथ मिलकर 22 रन बनाए जिससे दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट से जीत हासिल कर ली। दूसें ने आखिरी गेंद पर चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 51 गेंदों में 10 चौके और चार छक्कों की मदद से 101 रन बनाए। 

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 186 रन बनाए थे। विकेटकीपर रिजवान ने 19 तो बाबर आजम ने 15 रन बनाए। लेकिन फखर जमा ने इस बीच अपने बल्ले का जौहर दिखाया। उन्होंने 28 गेंदों में दो चौके और पांच छक्कों की मदद से 52 रन बनाए। हफीज ने 13, शोएब मलिक ने 28, असिफ अली ने 18 गेंदों में 32 रन बनाए ताकि पाकिस्तान मजबूत स्कोर तक पहुंच जाए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से रबाडा ने 28 रन देकर तीन विकेट चटकाए। नोत्र्जे को एक  विकेट मिला लेकिन उन्होंने 44 रन लुटा दिए। 

Cricket another News

हसरंगा का हरफनमौला प्रदर्शन, श्रीलंका ने आयरलैंड को 70 रनों से हराया

इंग्लैंड ने 13 रन से जीता प्रैक्टिस मैच, न्यूजीलैंड की लगातार दूसरी हार

T 20 world cup : इंगलैंड के बाद प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को भी हराया

 

जवाब में खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की शुरूआत खराब रही। क्विटंम डिकॉक 6 तो रिजा हैंडरिक्स महज 7 रन बनाकर चलते बने। तभी वेन दूसें ने कप्तान बावुमा के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़़ाया। बावुमा ने 42 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 46 रन बनाए। अंत क्लासेन और मिलर नेअच्छे शॉट लगाए।


पाकिस्तान की बात करें तो गेंदबाजी में इमाद वसीम ने तीन ओवर में 19 रन देकर दो, शहीन अफरीदी ने 30 रन देकर दो विकेट लिया। हसन अली इसदौरान सबसे महंगे गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवर में 52 रन लुटा दिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News