राठौड़ और प्रफुल्ल ने मुंशी के निधन पर जताया शोक

punjabkesari.in Monday, Nov 20, 2017 - 08:12 PM (IST)

नई दिल्लीः अखिल भारतीय फुटबाॅल महासंघ(एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल और खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने पूर्व खेल प्रशासक प्रिय रंजन दासमुंशी के निधन पर गहरा शोक जताया। एआईएफएफ के पूर्व अध्यक्ष 72 वर्षीय दासमुंशी का सोमवार को एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह वर्ष 2008 से ही कोमा में थे। पटेल ने अपने संदेश में कहा कि हमें यह सुनकर बहुत दुख हो रहा है कि दासमुंशी अब नहीं रहे। भारतीय फुटबाल के लिए यह बड़ा नुकसान है और हम उनके योगदान को कभी नहीं भूलेंगे। हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं।

उन्होंने कहा कि दासमुंशी ने हमेशा ही फुटबाल के विकास के लिए कदम उठाया। हम उनकी आत्मा की शांति के लिए दुआ करते हैं। केंद्रीय खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने ट्विटर पर अपने शोक संदेश में लिखा मैं वरिष्ठ नेता दासमुंशी के निधन से दुखी हूं। वह खेलों और खासकर फुटबाल के लिये एक बड़ी धरोहर छोड़ गये हैं। उनका खेल मंत्रालय, एआईएफएफ और फीफा के मैच कमिशनर के तौर पर किया गया काम हमेशा याद किया जाएगा।

पूर्व भारतीय फुटबाल कप्तान बाइचुंग भूटिया ने कहा कि दासमुंशी भारतीय फुटबाल में आये बड़े बदलाव के पुरोधा थे। एआईएफएफ के महासचिव कुशल दास ने भी दासमुंशी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि हम सभी के लिये दासमुंशी प्रेरणास्त्रोत थे। वह काम के प्रति जुनूनी थे और उन्हें फुटबाल के लिये अपने प्यार के लिए याद रखा जाएगा। हम एआईएफएफ की ओर से उनके परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करते हैं। दासमुंशी को दिसंबर 1988 में एआईएफएफ का पहला अध्यक्ष चुना गया था।