विंडीज टीम में वापसी पर बोले रवि रामपौल, पावरप्ले में गेंदबाज करना मेरी ताकत

punjabkesari.in Monday, Oct 18, 2021 - 06:49 PM (IST)

दुबई : वेस्ट इंडीज के अनुभवी तेज गेंदबाज रवि रामपौल ने टीम के आईसीसी टी-20 विश्व कप अभियान की शुरुआत से पहले कहा है कि वह पावरप्ले और पारी के अंतिम पलों में मुश्किल ओवर डालने के लिए तैयार हैं। लंबे समय के लिए कोलपक के रूप में काऊंटी क्रिकेट खेलने वाले सीनियर तेज गेंदबाज रामपौल ने चार साल के अंतराल के बाद इस सीजन कैरिबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) में वापसी की थी और 16.21 की औसत के साथ 19 विकेट लेकर इस सीजन टूर्नामेंट के सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने थे। इतना ही नहीं इनमें से 14 विकेट पावरप्ले और अंतिम ओवरों में आए थे।

रामपौल ने इस बारे में कहा कि निश्चित रूप से मैं खुद को वेस्ट इंडीज के लिए एक बड़ी भूमिका में देखता हूं। मैंने टी-20 क्रिकेट के तीन क्षेत्रों में काफी गेंदबाजी अभ्यास किया है और मैं वेस्ट इंडीज के लिए जिस भी स्थिति में खेलूं, अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करूंगा। मैं बल्लेबाजों से ऊपर रहने के लिए खेल के कठिन क्षेत्रों पर प्रयास करता हूं, इसलिए मैं जिस भी स्थिति में रहूंगा, ऊपर रहने की कोशिश करूंगा। 

उल्लेखनीय है कि रामपौल के 2000 में इंग्लैंड में अंडर-15 विश्व चुनौती प्रतियोगिता में वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाजी आक्रामण का प्रतिनिधित्व किए जाने के बाद से उन्हें भविष्य की संभावना के तौर पर देखा गया है, हालांकि लंबे अरसे से उनका करियर चोटों और फिटनेस समस्याओं से प्रभावित रहा है।

तेज गेंदबाज ने इस पर कहा कि काफी अनुभव प्राप्त करने के साथ मुझे पता है कि असल में मेरे शरीर को प्रदर्शन के लिए क्या चाहिए। युवा होने के समय मुझे यह नहीं पता था और मैं केवल हर दिन क्रिकेट खेलना चाहता था, लेकिन इतने वर्ष तक क्रिकेट खेल कर प्राप्त हुए अनुभव के बाद मुझे पता चला कि मुझे अभ्यास के लिए जिम और रनिंग करने की जरूरत है, इसलिए अब मैं मानता हूं कि मैं इस तरह आगामी मैचों की तैयारी के लिए थोड़ा बेहतर हूं।

Content Writer

Jasmeet