विश्व कप के बाद जाएगी रवि शास्त्री की नौकरी, BCCI के इस नए कदम से हुआ खुलासा

punjabkesari.in Wednesday, Mar 20, 2019 - 05:32 PM (IST)

नई दिल्ली : टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री और शेष भारतीय कोचिंग स्टाफ का अनुबंध इंग्लैंड में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप के बाद समाप्त होने जा रहा है। कयास थे कि बीसीसीआई अनुबंध को आगे बढ़ा सकता है लेकिन बीते दिनों भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानीकि बीसीसीआई ने एक नया कदम उठाया है जिससे शास्त्री की नौकरी जाने की संभावना बन गई है। दरअसल बीसीसीआई जल्द इन पदों के लिए विज्ञापन दे सकता है, ऐसे में शास्त्री का कोच बने रहना संभव होता नजर नहीं आ रहा है।

कोच के लिए साक्षात्कार प्रक्रिया 14 जुलाई को समाप्त होने वाले विश्व कप के बाद दो सप्ताह के विंडो में हो सकती है। भारत को जुलाई के आखिर में वेस्ट इंडीज के दौरे पर जाना है। यह माना जा रहा है कि उम्मीदवारों के पूल की समीक्षा के बाद बीसीसीआई वेस्ट इंडीज दौरे के लिए अंतरिम कोचिंग स्टाफ नियुक्त कर सकता है या फिर शास्त्री और उनकी टीम संजय बांगड़ (सहायक कोच), भरत अरुण (गेंदबाजी कोच) और आर श्रीधर (क्षेत्ररक्षण कोच) को विस्तार दे सकता है।

यह भी समझा जाता है कि बीसीसीआई कोच पद के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने, उनका साक्षात्कार लेने तथा अंतिम फैसला करने के लिए एक बार फिर तीन सदस्यीय क्रिकेट सलाहकार समिति नियुक्त करेगा जिसमें सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण शामिल होंगे। यह भी संभव है कि शास्त्री को उम्मीदवारों के अंतिम पूल में सीधा प्रवेश मिले। शास्त्री के कोच रहते भारत ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा है और उनका कप्तान विराट कोहली के साथ तालमेल बहुत अच्छा माना जाता है। लेकिन उन्हें कोच के लिए विस्तार मिलना विश्व कप के परिणाम पर भी निर्भर करेगा।

Jasmeet