''वह मेरा सिपाही है'', रवि शास्त्री ने 100वें टेस्ट पर पुजारा की तारीफों के बांधे पुल

punjabkesari.in Friday, Feb 17, 2023 - 03:23 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : चेतेश्वर पुजारा शुक्रवार 17 फरवरी को भारत के लिए अपना 100वां टेस्ट खेलने उतरे। बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का दूसरा टेस्ट दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है। दिसंबर 2017 के बाद से यह पहला टेस्ट है जिसकी मेजबानी दिल्ली कर रहा है। भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री 100 टेस्ट मैचों में जगह बनाने के लिए पुजारा की जमकर तारीफ कर रहे हैं। उन्होंने पुजारा को 'योद्धा' बताया और कहा कि वह उनके लिए हमेशा 'सिपाही' रहेंगे। 

शास्त्री ने कहा, 'मैंने तब कहा था और मैं आज यह कहता हूं, वह एक योद्धा है। मेरे लिए वह मेरा सिपाही है, जैसा कि मैंने गाबा टेस्ट के बाद कहा था। वह एक योद्धा है। यदि भारत ऑस्ट्रेलिया में दो श्रृंखला जीतकर इतिहास रचने में कामयाब रहा तो पुजारा की उन उपलब्धियों में बहुत बड़ी भूमिका थी।  उन्होंने कहा, 'वह एक शांत संचालक हैं, जो जरूरत पड़ने पर घातक हो सकते हैं। उन्होंने भारतीय क्रिकेट के लिए महत्वपूर्ण सेवा की है और एक सर्वोत्कृष्ट पेशेवर हैं। उन्हें 100वें टेस्ट के लिए बहुत-बहुत बधाई।' 

इस 60 वर्षीय पूर्व मुख्य कोच ने पुजारा की धीमी बल्लेबाजी का समर्थन करते हुए कहा कि उनकी सबसे बड़ी ताकत उनकी जिद है। सौराष्ट्र के इस खिलाड़ी को राहुल द्रविड़ द्वारा अपने करियर पर विराम लगाने के बाद नंबर 3 बल्लेबाजी की स्थिति मिली। टीम इंडिया में पुजारा के योगदान को देखते हुए पूर्व कोच ने कहा कि उनमें इतने लंबे समय तक भारत के लिए शीर्ष क्रम को संभालने की क्षमता है। उन्होंने यह भी कहा कि पुजारा द्रविड़ के रिटायरमेंट के बाद उस जगह के मालिक थे। दूसरे टेस्ट से पहले भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने उन्हें सम्मानित किया और उनके साथियों ने उन्हें ऐतिहासिक 100वें टेस्ट के लिए गार्ड ऑफ ऑनर दिया। 

Content Writer

Sanjeev