रवि शास्त्री का बड़ा बयान- हम टी20 विश्वकप में डरपोकों की तरह खेले

punjabkesari.in Saturday, Jan 01, 2022 - 03:38 PM (IST)

स्पोर्टस डेस्क : पिछले साल अक्तूबर के महीने में खेले गए आईसीसी टी20 विश्वकप में भारतीय टीम का प्रदर्शन औसत दर्जे का रहा। भारतीय टीम ने अपने पूल में दोनों मजबूत टीमों पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद भारतीय टीम की खूब आलोचना हुई। अब इस पर उस समय भारतीय टीम के कोच रहे रवि शास्त्री का बयान सामने आया है। रवि शास्त्री ने अपने बयान में कहा कि टी20 विश्वकप में भारतीय टीम पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के सामने हम डरपोकों की तरह खेले थे।

शास्त्री ने कहा कि टी20 विश्वकप भारतीय टीम जिस कायरता के साथ खेली थी वह उन्हे हमेशा चुभेगा। पाकिस्तान ने उस दिन हमारे खिलाफ बहुत शानदार प्रदर्शन किया। न्यूजीलैंड ने भी हमारे खिलाफ अच्छी क्रिकेट खेली। हम कायरों की तरह मैच खेल रहे थे और बहुत ज्यादा डरे हुए थे। यह हमारे प्रदर्शन से भी दिख रहा था। हमें खुलकर खेलने के बारे में सोचना चाहिए था। अगर आप लड़कर मैच हारते तो अफसोस नहीं होता पर जब आप डरपोक की तरह मैच हारते हैं तो बहुत ज्यादा चोट पहुंचती है। 

शास्त्री ने आगे कहा कि अगर आप विश्वकप टूर्नामेंट की शुरूआत इस तरह से करते हैं तो यकीनन आपको मुश्किल में फसेंगे। यह 2019 के विश्वकप के जैसा नहीं था जहां आपको हर टीम के साथ मैच खेलने को मिलेगा। मुझे जो लगता है कि आगे बढ़ने का सबसे बढ़िया तरीका वो है जो फॉर्मेट में सबसे बेहतर खेल दिखाए। इसके बाद प्लेऑफ मुकाबलों में उतरें। 

गौर हो कि भारतीय टीम को टी20 विश्वकप में पाकिस्तान से पहली बार हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन ही बना पाई। लक्ष्य का पीछा करने आई पाकिस्तान की टीम ने बिना कोई विकेट गंवाए इस लक्ष्य को 17.5 ओवर में हासिल कर लिया और 10 विकेट से मैच को जीत लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News