रवि शास्त्री का बड़ा बयान, टी20 विश्वकप में हमें इस गेंदबाज की कमी खली

punjabkesari.in Tuesday, Apr 05, 2022 - 03:59 PM (IST)

मुंबई : पूर्व कोच रवि शास्त्री ने डेथ ओवरों के विशेषज्ञ के रूप में टी नटराजन की सराहना करते हुए कहा कि भारत को यूएई में टी20 विश्व कप के दौरान बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज की कमी खली। पिछले साल की शुरुआत में आस्ट्रेलिया में भारत की टेस्ट श्रृंखला में एतिहासिक जीत के दौरान नटराजन ने प्रभावित किया था लेकिन घुटने की चोट के कारण वह पिछले साल अधिकांश समय क्रिकेट से दूर रहे। उन्होंने सोमवार को आईपीएल-15 में सनराइजर्स हैदराबाद के दूसरे मैच के साथ वापसी की। 

शास्त्री ने कहा कि उसके लिए बेहद खुश हूं। हमें विश्व कप में उसकी कमी खली। अगर वह फिट होता तो उसका खेलना निश्चित था। भारत 2021 में टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया था। वह इंग्लैंड के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के दौरान चोटिल हो गया था और हमें उसकी कमी खली (विश्व कप में)। वह डेथ ओवरों का विशेषज्ञ गेंदबाज है, काफी कौशल के साथ यार्कर फेंकता है। उसके पास शानदार नियंत्रण है। जितना आप सोचते तो वह उससे थोड़ा अधिक तेज गति से गेंदबाजी करता है।

नटराजन 31 साल के हैं और सनराइजर्स की टीम ने उन्हें चार करोड़ रुपये में खरीदा। उन्होंने 12 महीने बाद प्रभावी वापसी करते हुए चार ओवर में 26 रन देकर दो विकेट चटकाए। टीम को हालांकि 12 रन से हार का सामना करना पड़ा जो उसकी लगातार दूसरी हार है। आस्ट्रेलिया के 2020-21 के यादगार दौरे पर जब बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने तीनों प्रारूप में भारत की ओर से पदार्पण किया था तो शास्त्री टीम इंडिया के मुख्य कोच थे। 

शास्त्री ने कहा कि नटराजन टीम के लिए भाग्यशाली रहे थे। हमने उसे जिस भी मैच के लिए चुना उसमें हमने जीत दर्ज की। उसके टी20 पदार्पण पर हम जीते। टेस्ट क्रिकेट में उसके पदार्पण पर हम जीते। नेट गेंदबाज के रूप में जाने के बावजूद वह दो और प्रारूप में खेलने में सफल रहा। सनराइजर्स की टीम अपने अगले मैच में नौ अप्रैल को गत चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगी। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News