रवि शास्त्री बोले- टेस्ट में भारत की कप्तानी कर सकते हैं रोहित शर्मा, बशर्ते...

punjabkesari.in Sunday, Jan 23, 2022 - 08:33 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के टेस्ट कप्तान के रूप में विराट कोहली के इस्तीफे ने निश्चित रूप से राष्ट्रीय चयनकर्ताओं को मुश्किल में डाल दिया है। इस 33 वर्षीय भारतीय क्रिकेटर (कोहली) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में भारत की 2-1 से हार के बाद अपनी भूमिका से इस्तीफा दिया। अब सबसे बड़ा सवाल यह है कि उनकी जगह कौन लेगा? उसी के बारे में बात करते हुए टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि रोहित शर्मा को उप-कप्तानी से टेस्ट टीम का कप्तान बनाने में कोई समस्या नहीं है। 

एक मीडिया रिपोर्ट में शास्त्री के हवाले से कहा गया है कि अगर रोहित फिट हैं, तो वह टेस्ट में भी कप्तान क्यों नहीं हो सकते। उन्हें दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए उप-कप्तान नियुक्त किया गया था लेकिन वे चोटों के कारण वहां नहीं जा सके। तो क्यों नहीं, अगर उन्हें उप-कप्तान बनाया गया तो उन्हें कप्तानी क्यों नहीं दी जा सकती। 

शास्त्री ने कहा, रोहित के उप-कप्तान को देखना होगा। राहुल द्रविड़ को देखना होगा कि वह व्यक्ति कौन हो सकता है क्योंकि उस खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में निश्चित होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि उप-कप्तान का नाम ही क्यों? दौरे पर तय करें कि सबसे अनुभवी खिलाड़ी कौन है, कौन अच्छा खेल रहा है। आप अपने उप-कप्तान की घोषणा पहले से करते हैं, और बाद में आपको पता चलता है कि आपका उप-कप्तान आपकी एकादश में फिट नहीं है। 

भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच ने विकेटकीपर ऋषभ पंत को कप्तान के रूप में तैयार करने की भी बात की। उन्होंने कहा कि ऋषभ एक जबरदस्त युवा खिलाड़ी हैं। एक कोच के रूप में मैं उनसे बहुत प्यार करता था, उनका रवैया और उनके बारे में अच्छी बात यह थी कि वह हमेशा आपकी बात सुनते थे। बहुत सारे लोग कहते हैं, वह हमेशा वही करता है जो वह चाहता है लेकिन यह सच नहीं है। वह खेल को अच्छी तरह से पढ़ता है और हमेशा मेरी टीम के प्रयास को खुद से पहले रखता है। इसलिए उन्हें हमेशा नेतृत्व के लिए ध्यान में रखा जाना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News