हिमाचल के विजय हजारे ट्रॉफी जीतने पर बोले रवि शास्त्री- यह किसी प्रेरणादायी कहानी जैसा

punjabkesari.in Monday, Dec 27, 2021 - 03:01 PM (IST)

मुंबई : पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने रविवार को पहली बार विजय हजारे ट्राफी जीतने वाली हिमाचल प्रदेश की टीम प्रशंसा करते हुए कहा कि यह महान प्रेरणादायी कहानियों में से एक है। हिमाचल जैसी टीम जैसा कि मैंने कहा कोई सुपरस्टार नहीं, लेकिन टूर्नामेंट जीत लेना, दिखाता है कि अगर आपका काम के प्रति समर्पण अच्छा है, आप विनम्र हैं, आप अहंकारी नहीं हैं और आप बतौर टीम खेल को सही भावना से खेलना चाहते हैं तो आप ऊंचाईयों को हासिल कर सकते हैं।

Sports

उन्होंने कहा कि इसलिए इस टूर्नामेंट में एक के बाद एक बड़ा उलटफेर करने के लिए उन्हें सलाम। पूर्व भारतीय ऑल राउंडर ने यहां मुंबई पुलिस जिमखाना में 74वें पुलिस शील्ड टूर्नामेंट में पुरस्कार वितरण समारोह के बाद ये बातें कहीं। हिमाचल प्रदेश ने रविवार को विजय हजारे ट्राफी के फाइनल में मजबूत तमिलनाडु को हराकर उलटफेर किया। भारतीय खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ने पुलिस शील्ड के फाइनल में विजेता टीम पारसी जिमखाना के लिए 249 रन बनाए और जीत में अहम रहे।

शास्त्री के अनुसार सूर्यकुमार की यह पारी बड़े टूर्नामेंट में मदद करेगी। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि सबसे अच्छी चीज मुंबई के सीनियर खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया। सूर्यकुमार यादव (जो अब भारतीय टीम में हैं) सीनियर खिलाड़ी है और ये खिलाड़ी इन टूर्नामेंट में खेल रहे हैं जिससे ड्रेसिंम रूम में अन्य खिलाड़ियों को उनके जैसा करने का आत्मविश्वास मिलता है। 

Sports

उन्होंने कहा  कि जब मैं कभी कभार स्कोर शीट देखता हूं कि पुडुचेरी ने मुंबई को दो बार हराया क्योंकि वह सामान्य टीम नहीं है, कोई भी टीम किसी भी दिन किसी भी टीम को हरा सकती है लेकिन इससे पता चलता है कि कहीं कोई समस्या है। शास्त्री ने कहा कि जब आप हिमाचल जैसी टीम को फाइनल में पहुंचते देखते हो जिसमें कोई बड़े नाम नहीं है और मुंबई की टीम आगे नहीं जा पाती जो पिछले कुछ समय से हो रहा है तो आप सवाल पूछना शुरू कर देते हो। पहली बात तो कहूंगा कि जो लोग इन दिनों मुंबई के लिए खेलते हैं, वो चीजों को हल्के में लेते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News