मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने पर कसूरवार ठहराए जाने पर कोच शास्त्री का बयान, पूरा इंग्लैंड इस वक्त खुला है

punjabkesari.in Sunday, Sep 12, 2021 - 04:26 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में खेला जाने वाला पांचवां और सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच रद्द हो गया है। असिस्टेंड फीजियो योगेश परमार के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद खिलाड़ियों ने खेलने से मना कर दिया था जिसके बाद बीसीसीआई ने भी खिलाड़ियों की सुरक्षा को तवज्जो दी। अब ये मैच बाद में होगा। इस मैच के रद्द होने पर फैंस काफी निराश दिखे और उन्होंने इसके लिए मुख्य कोच रवि शास्त्री को जिम्मेदार ठहराया जोकि एक पुस्तक के विमोचन के लिए लंदन गए थे। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने शास्त्री पर अपनी टीम में कोरोना फैलाने का आरोप लगाया था जिस पर शास्त्री ने चुप्पी तोड़ी है। 

शास्त्री ने इन बातों को सिरे से नकारा है कि उनकी वजह से टीम इंडिया के कैंप में कोरोना का मामला सामने आया और भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच को रद्द करना पड़ा है। शास्त्री ने मीडिया हाउस से बातचीत में इस मामले में खुद का बचाव करते हुए इंग्लैंड को ही कोरोना फैलाने का जिम्मेदारी ठहराया। उन्होंने कहा, 'मेरे बुक लॉन्च इवेंट से कोरोना मामलों पर कोई असर नहीं पड़ा है। पूरा इंग्लैंड इस वक्त ओपन है, इसलिए पहले टेस्ट मैच से ही कुछ भी हो सकता था। 

गौर हो कि शास्त्री ने एक सितंबर को अपनी किताब 'स्टार गेजिंग: द प्लेयर्स इन माइ लाइफ इन लंदन' का विमोचन किया था जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी मौजूद थे। इस इवेंट के बाद शास्त्री का रेपिड टेस्ट किया गया था जिसमें पॉजिटिव पाए जाने के बाद उनका आरटी-पीएसआर टेस्ट हुआ और पॉजिटिव पाए जाने के बाद गेंदबाजी कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर के साथ कोरोना उन्हें आईसोलेशन में भेज दिया गया था। 

गेंदबाजी कोच और फील्डिंग कोच में हल्के लक्ष्ण पाए गए थे। मैनचेस्ट टेस्ट शुरू होने से पहले असिस्टेंट फिजियो योगेश परमार भी कोरोना की चपेट में आ गए थे। इसके बाद सभी भारतीय खिलाड़ियों का प्रैक्टिस सेशन कैंसिल कर दिया गया था और उन्हें टीम होटल में ही रहने के लिए कहा गया था। हालांकि सभी खिलाड़ियों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन फिर भी ऐतिहात के तौर पर मैच को रद्द करने का फैसला लिया गया। फिलहाल ये मैच कब होगा इसकी जानकारी नहीं दी गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News