टी20 विश्व कप 2022 में धोनी की जगह ले ये खिलाड़ी, निभा सकता है फिनिशर की भूमिका : शास्त्री

punjabkesari.in Sunday, Jun 05, 2022 - 01:50 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : महेंद्र सिंह धोनी ने 2020 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया और भारतीय टीम को अभी तक उनके जैसा  फिनिशर नहीं मिला है। लेकिन 37 वर्षीय दिनेश कार्तिक के हालिया फॉर्म से पता चलता है कि वह उनकी जगह ले सकते हैं। पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने भी कार्तिक के लिए टी20 विश्व कप में जाने वाली भारतीय टीम के लिए फिनिशर के रूप में बल्लेबाजी करने की बात कही है। 

विकेटकीपर बल्लेबाज ने 2004 में भारत के लिए पदार्पण किया और 2006 में भारत की पहली टी20 इंटरनेशनल जीत के नायक थे। हाल ही में समाप्त हुए आईपीएल में आरसीबी के लिए उनकी भूमिका धोनी की तरह ही थी क्योंकि उन्होंने अपनी टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई। कार्तिक को 16 मैचों में 183.33 की अद्भुत स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए और उन्हें राष्ट्रीय टीम में एक बार फिर मौका मिला। 

रवि शास्त्री ने इस मामले पर अपनी राय दी और कहा कि यह उसका अवसर है। अगर उन्हें इन खेलों में मौका मिलता है, तो उन्हें इसे भारत के रंगों के साथ करना होगा। हम जानते हैं कि उनके पास अनुभव है, इसलिए यह बेहद महत्वपूर्ण हो जाता है। भारत को ऋषभ पंत के रूप में पहले से ही एक शानदार विकेटकीपर बल्लेबाज मिल गया है, लेकिन शास्त्री का मानना ​​​​है कि वह बल्लेबाजी करने के लिए अधिक उपयुक्त है। उन्होंने फिनिशर के रूप में काम करने के लिए कार्तिक को चुना। 

उन्होंने कहा कि आपको टीम के दृष्टिकोण से देखना होगा कि वे क्या ढूंढ रहे हैं? क्या वे ऐसा कीपर चाहते हैं जो शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करे या वे ऐसा कीपर चाहते हैं जो फिनिशर हो? मैं बाद के लिए जाऊंगा। आपको एक कीपर की जरूरत है जो धोनी की भूमिका निभाएगा, इसे ऐसे ही रखें। ऋषभ पंत पहले से ही टी20 क्रिकेट में शीर्ष चार या पांच में बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन आप किसी ऐसे व्यक्ति को चाहते हैं जो खेल को बनाए रख सके और खत्म कर सके क्योंकि एमएस (धोनी) के पद छोड़ने के साथ अब बहुत अधिक फिनिशर नहीं हैं। इसलिए, मुझे लगता है कि यहीं उसकी संभावनाएं बहुत हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News