जब भी भारतीय गेंदबाजों को बाउंड्री पड़ती है रवि शास्त्री मुझ पर चिल्लाते हैं - गेंदबाजी कोच

punjabkesari.in Wednesday, Jan 27, 2021 - 10:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम के गेंदबाजी कोच भरत अरूण ने अश्विन के साथ एक बातचीत के दौरान कई ड्रेसिंग रूम के कई खुलासे किए हैं। भरत अरूण ने अश्विन के साथ बातचीत करते हुए कहा कि भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री हर बार उस समय चिल्लाते हैं जब कोई गेंदबाज एक चौका लगाता है। रवि शास्त्री यह कभी नही चाहते कि कोई गेंदबाज एक रन भी दे वह सिर्फ चाहते हैं कि गेंदबाज विकेट ले।

उन्होंने कहा कि रवि शास्त्री ड्रेसिंग रूम से मैच को अच्छी तरह से फॉलो करते हैं। लेकिन जब गेंदबाज एक चौका देता है तो वह उससे पूरी तरह से नफरत करते हैं। वह नहीं चाहते हैं कि कोई गेंदबाज एक रन भी दे।जब हमारी टीम गेंदबाजी करती है तो हम विकेट लेने की सोचते हैं और जब विपक्षी गेंदबाजी करते हैं तो हमारे बल्लेबाज रन बनाने की सोचते हैं। अगर कोई दो चौके लगाता है तो वह चिल्लाने लगते हैं। यदि कोई एक चौका लगाता है तो मुझे पता है कि वह मेरे ऊपर चिल्लाएंगे। 

गेंदबाजी कोच ने रहाणे की कप्तानी की तारीफ करते हुए कहा कि 36 रन पर आउट होने के बाद भारत ने एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट गंवा दिया था। इसके बाद कप्तान कोहली भी स्वदेश लौट गए क्योंकि उन्हें बीसीसीआई द्वारा पितृत्व अवकाश दिया गया था। अजिंक्य रहाणे ने कप्तान के रूप में कदम रखा और बाकी तीन टेस्ट में जो हुआ वह किसी चमत्कार से कम नहीं था। रहाणे का पक्ष मेलबर्न और ब्रिस्बेन में जीत गया और परिणामस्वरूप, पक्ष ने 2-1 से श्रृंखला जीत ली। सिडनी के मैदान में एक प्रसिद्ध ड्रॉ मैच भी खेला गया था।

भरत अरूण ने कहा कि जब अजिंक्य की बात आती है तो वह एक शांत व्यक्ति हैं। रहाणे भले ही बाहर से शांत दिखते हों लेकिन उनके अंदर एक नर्वस तंत्रिका है। वह खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाते हैं और शांत रहते हैं और यहां तक कि अगर कोई गेंदबाज गलत कर देता है तो वह कप्तान से डरता नहीं है। वह जानता है कि उसका भरोसा किया गया है। विराट कोहली के साथ यदि आप दो खराब गेंद फेंकते हो तो ऐसा लगता है कि वह गुस्सा होगा लेकिन यह सिर्फ उसकी ऊर्जा होती है। अजिंक्य शांति लाता है, भले ही वह योजना, सुनिश्चित करता है कि वह अच्छे तरीके से पालन करता है। 
 

Raj chaurasiya