IND vs ENG टेस्ट सीरीज से अचानक बाहर हुए रविचंद्रन अश्विन, BCCI ने की पुष्टि

punjabkesari.in Friday, Feb 16, 2024 - 11:21 PM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भारत बनाम इंगलैंड टेस्ट सीरीज से नाम वापस ले लिया है। अश्विन ने शुक्रवार को ही गेंदबाजी करते हुए एक विकेट लेकर टेस्ट क्रिकेट में अपने 500 विकेट पूरे किए थे। लेकिन देर रात खबर आई कि अश्विन अब टेस्ट सीरीज में आगे खेल नहीं पाएंगे। बीसीसीआई ने इसकी पुष्टि करते हुए एक टि्वट भी किया है जिसमें उन्होंने अश्विन और उनके परिवार की गोपनीयता का सम्मान करने का अनुरोध किया है। 

 

बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर लिखा- आर अश्विन भारत बनाम इंगलैंड के बीच तीसरे टेस्ट दौरान पारिवारिक वजह से नहीं खेल पाएंगे। हम ऐसे समय में बतौर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड उनके परिवार के साथ खड़े हैं।

 

पारिवारिक चिकित्सीय आपात स्थिति के कारण रविचंद्रन अश्विन ने तत्काल प्रभाव से टेस्ट टीम से नाम वापस ले लिया है। इस चुनौतीपूर्ण समय में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और टीम अश्विन का पूरा समर्थन करती है।

 

बीसीसीआई चैंपियन क्रिकेटर और उनके परिवार को अपना हार्दिक समर्थन देता है। खिलाड़ियों और उनके प्रियजनों का स्वास्थ्य और भलाई अत्यंत महत्वपूर्ण है। बोर्ड अश्विन और उनके परिवार की गोपनीयता का सम्मान करने का अनुरोध करता है क्योंकि वे इस चुनौतीपूर्ण समय से गुजर रहे हैं।

 

बोर्ड और टीम अश्विन को हर आवश्यक सहायता प्रदान करना जारी रखेगी और आवश्यकतानुसार सहायता प्रदान करने के लिए संचार के रास्ते खुले रखेंगे। टीम इंडिया इस संवेदनशील समय में प्रशंसकों और मीडिया की समझ और सहानुभूति की सराहना करती है।

 

मुकाबले की बात करें तो टीम इंडिया की ओर से कप्तान रोहित शर्मा ने 131, रवींद्र जडेजा ने 112, सरफराज खान ने 62, ध्रुव जुरेल ने 46, अश्विन ने 37 तो बुमराह ने 27 रन बनाकर स्कोर 445 तक पहुंचाया। इंगलैंड की ओर से मार्क वुड ने 114 रन देकर 4 विकेट लीं। जवाब में खेलने उतरी इंगलैंड की टीम ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 2 विकेट पर 207 रन बना लिए। बेन डंकेट 88 गेंदों पर शतक बनाने में कामयाब रहे। ओली पोप ने 39 रन बनाए।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग XI
भारत
: यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, रवींद्र जडेजा, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज
इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फोक्स (विकेटकीपर), रेहान अहमद, टॉम हार्टले, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन
 

Content Writer

Jasmeet