जडेजा अगर खेलते हैं 2019 वर्ल्ड कप, तो देखें किस गेंदबाज का कटेगा पत्ता

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 10:59 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : आखिरकार आॅलराउंडर रविंद्र जडेजा ने अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में 1 साल बाद वापसी कर भारतीय टीम में 2019 वर्ल्ड कप का सदस्य बनने की उम्मीदें कायम रखीं। बाएं हाथ से गेंद फेंकने वाले जडेजा ने एशिया कप टूर्नामेंट में बांग्लादेश के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की। जडेजा ने 9 ओवर फेंकते हुए 29 रन दिए आैर 4 विकेट निकाले। जडेजा ने साबित कर दिया कि उन्हें जब भी माैका मिलेगा वह टीम में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ भी किया था कमाल
ओवल में इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों के आखिरी टेस्ट में भी जडेजा ने पहली पारी में 4 विकेट अपने नाम किए थे और दूसरी पारी में 3 विकेट हासिल किए थे। इस मैच में उन्होंने 86 रनों की नाबाद पारी भी खेली थी।

किस गेंदबाज का कटेगा पत्ता?
अगर जडेजा बाकी मैचों में भी विकेट के साथ-साथ बल्ले से रन बरसाते रहे तो उन्हें अगले साल इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड कप में खेलने से कोई नहीं रोक सकता। साथ ही जडेजा की वापसी से प्लेइंग इलेवन से युजवेंद्र चहल आैर कुलदीप यादव का पत्ता कटना तय है। चहल पिछले कुछ मैचों से उस लय में नजर नहीं आ रहे जैसे वह शुरूआती समय में दिखते थे। वहीं यादव के पास भी विदेशी पिचों का वो अनुभव नहीं जो जडेजा के पास है।

इंग्लैंड दाैरे पर चहल रहे फ्लाॅप
इंग्लैंड दाैरे पर 3 वनडे आैर 3 टी20 मैचों की सीरीज के दाैरान चहल पूरी तरह से फ्लाॅप साबित हुए। उन्होंने टी20 सीरीज में सिर्फ 1, जबकि वनडे सीरीज में 2 विकेट निकाले। हालांकि चहल ने एशिया कप में हांगकांग जैसी कमजोर टीम के खिलाफ जरूर 3 विकेट निकाले लेकिन अगले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ एक भी विकेट नहीं निकाल सके।

Rahul