‘कप्तान के रूप में Ravindra Jadeja ऐसे थे जैसे बिन पानी के मछली’ दिग्गज भारतीय की प्रतिक्रिया आई सामने

punjabkesari.in Wednesday, May 11, 2022 - 06:46 PM (IST)

खेल डैस्क : चेन्नई सुपर किंग्स के लिए नए सीजन में धोनी की जगह रविंद्र जडेजा को कप्तान बनाने का फैसला सही नहीं गया। चेन्नई शुरूआती आठ में से छह मैच गंवाकर प्लेऑफ की रेस से बाहर होने की कागार पर हैं। हालांकि अभी धोनी पिछले तीन मैचों में दो जीत के साथ प्लेऑफ की कतार में जरूर है लेकिन टीम को वहां तक पहुंचना काफी मुश्किल लग रहा है।

 

यह भी पढ़ें:- Football की 10 सबसे चर्चित महिला फैन, 5वीं करवा चुकी Playboy शूट

 

चेन्नई प्रबंधन इस दौरान जडेजा की फॉर्म को लेकर भी चिंता में हैं। कप्तान बनने के बाद से जडेजा का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। उन्होंने 10 मैचों में 118 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 98 रन बनाए और गेंद से केवल 5 विकेट लिए। ऐसे में जडेजा के प्रदर्शन पर भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि जडेजा कप्तान के रूप में कुछ ऐसे थे जैसे बिन पानी के मछली।

शास्त्री ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि वह (जडेजा) स्वाभाविक कप्तान नहीं हैं। उन्होंने किसी भी स्तर पर कप्तानी नहीं की है। इसलिए जब उन्हें यह जिम्मेदारी मिली तो मैंने सोचा कि यह उसके लिए थोड़ा मुश्किल होगा। लोग जड्डू को जज करना चाहते थे। लेकिन यह उसकी गलती नहीं है। उसने कहीं भी कप्तानी नहीं की है। वह पानी से बाहर एक मछली की तरह लग रहा था, पूरी तरह से जगह से बाहर। वह एक खिलाड़ी के रूप में खेलता तो बेहतर होता। इससे चेन्नई की न केवल प्लेऑफ में जगह बनाने की संभावना बनती बल्कि बाएं हाथ के बल्लेबाज को अपना स्वाभाविक खेल खेलने में भी मदद मिलती।

शास्त्री बोले- जडेजा सर्वश्रेष्ठ ऑलराऊंडर्स में से एक हैं। उन्हें कप्तानी देने की बजाय केवल अपने क्रिकेट पर ध्यान देने के लिए कहें। उनका कप्तानी का बोझ कुछ इस तरह भी पड़ा कि वह जोकि सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षकों में से जाने जाते हैं, अपना स्वाभाविक खेल नहीं दिखा सके। आप एक कप्तान की जिम्मेदारी लेकर डीप मिडविकेट, डीप स्क्वायर-लेग, लॉन्ग- ऑन, लॉन्ग-ऑफ जैसे क्षेत्रों में फील्डिंग नहीं करनी होती। आपको सर्कल में रहना होता है। इससे कई बार आपका पक्ष गड़बड़ा जाता है। 

 

यह भी पढ़ें:- ईशान किशन ने किया खुलासा, 15.25 करोड़ की बोली लगने पर रोहित और विराट ने दी थी यह सलाह

यह भी पढ़ें:- हरभजन सिंह ने इसे बताया आईपीएल 2022 का सर्वश्रेष्ठ कप्तान, गावस्कर ने भी की तारीफ

यह भी पढ़ें:-  IPL 2022 : गोल्डन डक पर आऊट होकर मुस्कराए क्यों थे? Virat Kohli ने आखिर दिया जवाब

Content Writer

Jasmeet