तीसरे टेस्ट से बाहर हो सकते हैं Ravindra Jadeja, एनसीए में कर रहे हैं ट्रेनिंग

punjabkesari.in Thursday, Feb 01, 2024 - 07:08 PM (IST)

खेल डैस्क : इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद स्टार भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में अपना इलाज और पुनर्वास शुरू कर दिया है। वह विशाखापत्तनम में होने वाले दूसरे टेस्ट से बाहर हैं लेकिन अब खबर है कि वह तीसरे टेस्ट से भी बाहर हो सकते हैं। जडेजा के अलावा केएल राहुल भी क्वाड्रिसेप्स चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हैं। विराट कोहली पहले ही व्यक्तिगत कारणों से पहले दो टेस्ट से बाहर हैं। ऐसे में भारत के पास बल्लेबाजी लाइनअप में केवल रोहित शर्मा ही अनुभवी हैं।

 


हैदराबाद में पहले टेस्ट के चौथे दिन खेल के दौरान जडेजा को हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी, जबकि राहुल ने दाहिने क्वाड्रिसेप्स में दर्द की शिकायत की थी। बीसीसीआई मेडिकल टीम दोनों की देखरेख कर रही है। बताया जा रहा है कि जडेजा की चोट को लेकर एसीए कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहती इसी लिए उन्हें तीसरे टेस्ट से भी हटा लिया गया है। वहीं, केएल राहुल बेहतर महसूस होने पर तीसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध रहेंगे। हालांकि इस बीच एक बुरी खबर यह भी है कि मोहम्मद शमी की वापसी नहीं हो पाएगी। वह चोट से उभर नहीं पाए हैं तो ऐसे में वह इंगलैंड के खिलाफ आखिरी तीन टेस्ट के लिए वापसी नहीं कर पाएंगे।

 


बहरहाल, जडेजा की बात की जाए तो वह पिछले कुछ सालों से भारत के लिए बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वह बाएं हाथ के स्पिनर और एक गतिशील क्षेत्ररक्षक हैं, जिनके प्रयास नियमित रूप से मैच के परिणाम तय करने में महत्वपूर्ण रहे हैं। तीसरा टेस्ट राजकोट में होना है जोकि जडेजा का होमग्राऊंड हैं लेकिन लगता है कि वह अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेल नहीं पाएंगे। जडेजा ने फिलहाल एनसीए में रनिंग ड्रिल का एक वीडियो साझा किया है। 

View this post on Instagram

A post shared by Ravindrasinh jadeja (@royalnavghan)

 


दूसरे टेस्ट के लिए दोनों देशों की संभावित प्लेइंग 11
भारत :
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुबमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, के एस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज 
इंग्लैंड : जैक क्रॉली, बेन डकेट, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), बेन फॉक्स (विकेटकीपर), टॉम हार्टले, शोएब बशीर, मार्क वुड और जेम्स एंडरसन 

Content Writer

Jasmeet