शतक लगाकर भी कोहली से इस रिकॉर्ड में पिछड़े अंबाति रायडू

punjabkesari.in Sunday, May 13, 2018 - 08:11 PM (IST)

जालन्धर : क्रिकेट में रिकॉर्ड अहम होता है। इसके बाद यह नहीं देखा जाता है कि वह पॉजीटिव है या नेगेटिव। उदाहरण के तौर पर टैस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक बार 0 पर आऊट होने का रिकॉर्ड। यह वैस्टइंडीज के दिग्गज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श के नाम पर है। वॉल्श टेस्ट क्रिकेट में 43 बार 0 पर आऊट हो चुके हैं।  चाहे ही यह रिकॉर्ड अच्छा न गिना जाता हो लेकिन क्रिकेट में जब भी इस टॉपिक पर बात होगी तो सबसे ऊपर वॉल्श का नाम ही आएगा। अब इसी फेहरिस्त में चेन्नई सुपर किंग्स के अंबाति रायडू का यह रिकॉर्ड भी देखिए जो उन्होंने सीजन की चौथी सेंचुरी लगाते हुए बना दिया। दरअसल ऐसे दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं जिन्हें आईपीएल में अपनी पहली सेंचुरी के लिए 100 से ज्यादा मैच खेलने पड़े।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रायडू का यह 118वां मैच था। उनसे आगे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के विराट कोहली चल रहे हैं। कोहली ने अपनी आईपीएल करियर की 120वीं पारी में पहला शतक लगाया था। इस लिस्ट में चेन्नई के सुरेश रैना 88 पारियों के साथ तीसरे, रोहित शर्मा 71 पारियों के साथ चौथे तो संजू सैमसन 50 पारियों के साथ पांचवें नंबर पर आते हैं।

सर्वाधिक रन बनाने के मामले में आए चौथे नंबर पर
अंबाति रायडू अब तक 12 मैच में 535 रन बना चुके हैं। ऐसा कर वह सीजन में सर्वाधिक रन बनाने की लिस्ट में चौथे नंबर पर आ गए हैं। रायडू के नाम अब दो अर्धशतक और एक शतक हो गया है। उनकी स्ट्राइक रेट 152 से ऊपर चल रही है जबकि औसत 48.63

छक्के लगाने के मामले में आए तीसरे स्थान पर
हैदराबाद के खिलाफ अपनी शतकीय पारी में रायडू ने सात छक्के लगाए थे। ऐसा कर उन्होंने सीजन में अपने छक्कों की संख्या 29 कर ली है। अब वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के एबी डीविलियर्स और अपनी ही टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बराबरी पर आ गए हैं। बता दें कि सीजन में अब तक दिल्ली डेयरडेविल्स के ऋषभ पंत सर्वाधिक 31 छक्के लगाकर टॉप पर बने हुए हैं।

ट्वंटी-20 में ओपनिंग करना सबसे अच्छी पोजीशन
अपनी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच बने अंबाति रायडू ने कहा कि ट्वंटी-20 में ओपनिंग करना किसी भी बल्लेबाज के लिए सबसे अच्छी पोजीशन है। मैं इसका खूब आनंद उठा रहा हूं। मुझे वाटसन का पूरा सहयोग मिल रहा है। इंडियन टीम में सिलेक्शन होने पर भी काफी खुश हूं। उम्मीद करता हूं कि वहां भी अच्छा प्रदर्शन कर पाउं।

Punjab Kesari