RCB v KKR : एलिमिनेटर मैच से पहले कोहली बोले - हमें अपनी टीम पर बहुत भरोसा है

punjabkesari.in Monday, Oct 11, 2021 - 04:35 PM (IST)

शारजाह : रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने सोमवार को शारजाह में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले से पहले अपनी टीम पर भरोसा जताया है। उन्होंने यह भी महसूस किया कि 'क्वालीफायर' और 'एलिमिनेटर' जैसे नाम सिर्फ प्लेऑफ में दबाव बनाने के लिए दिए जाते हैं। 

कोहली ने कहा कि हमें अपनी टीम पर बहुत भरोसा है। यदि शीर्ष दो स्थान (अंक तालिका में) नहीं हैं तो हमें फाइनल में पहुंचने के लिए दो और मैच जीतने होंगे और हम इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं। आप सभी के लिए तैयारी करते हैं संभावनाओं के प्रकार और जिस तरह से मैं इसे देखता हूं, क्वालीफायर और एलिमिनेटर सिर्फ ऐसे शब्द हैं जो इन मैचों के लिए अधिक दबाव बनाने के लिए मौजूद हैं। 

कोहली जो आईपीएल में बैंगलोर के कप्तान के रूप में अपना आखिरी सत्र खेल रहे हैं, ने कहा है कि उनकी टीम का ध्यान योजनाओं को क्रियान्वित करना और जीतने पर होगा। कोहली ने कहा, जब आप क्रिकेट खेलते हैं तो आप या तो जीतते हैं या हारते हैं इसलिए जब आपको लगता है कि आपके पास दो विकल्प हैं (जीत या हार), तो वह मानसिकता संभवतः नकारात्मक में बदल सकती है। हमारा ध्यान बाहर जाना, अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करना और मैच जीतना है। जब आपका एकमात्र विकल्प जीतना है और हारना कोई विकल्प नहीं है तो आपका प्रदर्शन दूसरे स्तर पर पहुंच जाता है और मुझे लगता है कि हमारी टीम हमारी योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए सही जगह पर है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News