RCB vs DC : श्रीकर भरत ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर बेंगलुरु को 7 विकेट से जिताया

punjabkesari.in Friday, Oct 08, 2021 - 11:12 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच आईपीएल 2021 का 56वां मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा गया। दिल्ली की टीम ने सलामी बल्लेबाजों की अच्छी शुरूआत के बाद बेंगलुरु के सामने 164 रन बनाने में कामयाब हो पाई और हैदराबाद को 165 रन का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने आई बेंगलुुरु की शुरूआत अच्छी नहीं रही। पर मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रीकर भरत और मैक्सवेल की अर्धशतकीय पारियों ने बेंगलुरु को 7 विकेट से मैच जीता दिया।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

  • इसके बाद श्रीकर भरत और मैक्सवेल के बीच शतकीय साझेदारी हुई। दोनों बल्लेबाजों ने अपने- अपने अर्धशतक भी इस दौरान पूरे किए। श्रीकर भरत ने आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर बेंगलुरु को जीत दिलाई।
  • जल्दी विकेट गंवाने के बाद डिविलियर्स ने बेंगलुरु की पारी को संभालना शुरू किया। पर डीविलियर्स की 26 रन की पारी को अक्षर पटेल ने खत्म किया। अक्षर ने डिविलियर्स को अय्यर के हाथों कैच आउट करवाया। 
  • मात्र 6 रन पर ही नोर्त्जे ने बेंगलुरु की टीम को दूसरा बड़ा झटका दिया जब उन्होंने कप्तान विराट कोहली को 4 रन पर रबाडा के हाथों कैच आउट करवा दिया।
  • लक्ष्य का पीछा करने आई बेंगलुरु टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाजा पडिक्कल के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया। पडिक्कल नोर्त्जे की गेंद पर शून्य पर आउट हो गए। 

दिल्ली कैपिटल्स 

  • आखिरी ओवर में रन गति को तेज बढ़ान के चक्कर में शिमरॉन हेटमायर 29 रन बनाकर आउट हो गए। हेटमायर को सिराज ने अपना दूसरा शिकार बनाया।
  • मोहम्मद सिराज ने श्रेयस अय्यर को आउट करके बेंगलुरु की टीम को चौथी सफलता दिलाई। अय्यर 18 रन बनाकर आउट हुए। 
  • इसके बाद बल्लेबाजी के लिए दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत को डेनियल क्रिश्चियन ने 10 रन पर आउट करके टीम को तीसरी सफलता दिलाई। 
  • दिल्ली की टीम को दूसरा झटका पृथ्वी शॉ के रूप में लगा। शॉ ने अपनी पारी के दौरान 31 गेंदें खेली और 48 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए। 
  • धवन और शॉ के बीच पहले विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी हुई। इस साझेदारी को हर्षल पटेल ने शिखर धवन को आउट करके तोड़ा। धवन 35 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 43 रन बनाए।
  • पहले बल्लेबाजी के लिए आई दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने टीम को सधी हुई शुरूआत दी। दोनों ही बल्लेबाजों ने पावरप्ले का फायदा उठाते हुए तेजी से रन बटोरे।

 

 प्लेइंग इलेवन 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु : विराट कोहली (c), देवदत्त पडिक्कल, श्रीकर भारत (w), डेनियल क्रिश्चियन, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, शाहबाज अहमद, हर्षल पटेल, जॉर्ज गार्टन, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल । 

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (w/c), रिपल पटेल, शिमरोन हेटमायर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, अवेश खान, एनरिक नॉर्त्जे।

Content Writer

Raj chaurasiya