RCB vs GT : शुभमन गिल को बहुत कुछ सीखने की जरूरत है : डेविड मिलर

punjabkesari.in Sunday, May 05, 2024 - 08:13 PM (IST)

खेल डैस्क : शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस (जीटी) की आईपीएल 2024 के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें लगभग समाप्त हो चुकी हैं। जीटी को अपने 11वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के हाथों चार विकेट से हार का सामना करना पडा हैं। गुजरात टाइटंस एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में 147 रन पर ऑलआउट हो गई थी। गुजरात आईपीएल 2024 की अंक तालिका में 9वें स्थान पर आ चुकी है। एक तरफ गुजरात के खिलाड़ियो का प्रदर्शन अच्छा नहीं चल रहा वहीं दूसरी तरफ टीम के क्पतान का भी बल्ला नहीं चल पा रहा हैं। ऐसे में गिल को आलोचनाओं का समाना करना पड़ रहा है। 

 

डेविड मिलर ने कहा कि 24 वर्षीय गिल को बहुत कुछ सीखने की जरूरत है। गिल ने आरसीबी के खिलाफ 7 गेंदों में 2 रन बनाए जबकि मिलर ने 20 गेंदों में 30 रन की पारी खेली। मिलर ने आरसीबी बनाम जीटी मैच के बाद कहा कि शुभमन एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, जैसा कि हम सभी जानते हैं। वह अब भी युवा है लेकिन मुझे अब भी लगता है कि वह कप्तानी के लिए सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं। बता दें कि हार्दिक पंड्या के मुंबई इंडियंस (एमआई) से जुड़ने के बाद गिल को जीटी की कमान मिली थी।

 

जीटी के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी आईपीएल के मौजूदा सीजन में नहीं खेल रहे हैं। वह अपनी सर्जरी से उभर रहे हैं। उन्हें पूरी तरह फिट होने में अभी कई महीने लग सकते हैं। मिलर का मानना है कि अनुभवी शमी की गैर मौजूदगी भी टीम के खराब प्रदर्शन का एक कारण है। उन्होंने शमी के बारे में कहा कि वह पावर प्ले में शानदार प्रदर्शन करते हैं। इसलिए हमें ऐसा लगता है कि इस सीजन में पावरप्ले के दौरान हमें उनकी कमी महसूस हो रही है। गुजरात को अपने अगले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से भिड़ना है। दोनों की 10 मई को अहमदाबाद के मैदान पर टक्कर होगी।

 

ऐसा रहा मुकाबला
एम चिन्नास्वामी में खेले गए मुकाबले में आरसीबी के गेंदबाजों ने गुजरात को 147 रन पर ही रोक दिया था। जवाब में आरसीबी ने पावरप्ले में ही 92 रन बना दिए। डुप्लेसिस ने 64 रनों का योगदान दिया। इसके बाद आरसीबी ने जरूर फटाफट 6 विकेट गंवा दिए लेकिन अनुभवी दिनेश कार्तिक डटे रहे और अपनी टीम को 14वें ओवर में ही जीत दिला दी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News