RCB vs KKR : हेड टू हेड, पिच रिपोर्ट और संभावित प्लेइंग 11 पर डालें नजर

punjabkesari.in Sunday, Apr 18, 2021 - 11:30 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच इंडियन प्रीमियल लीग का 10वां मैच आज दोपहर 3.30 बजे एमए चिदंबरम स्टेडियम, चेन्नई में खेला जाएगा। जहां आरसीबी अब तक के अपने दोनों मुकाबले जीती है। वहीं केकेआर ने एक मैच में जीत और एक में हार पाई है। 

हेड टू हेड 

कुल मैच - 26 
आरसीबी - 12 जीते 
केकेआर - 14 जीते 

आखिरी पांच मैच 

आखिरी पांच मैचों की बात करें तो आरसीबी ज्यादा मजबूत नजर आती है जिसने कोलकाता को 3 बार हराया है जिसमें पिछले सीजन की 2 जीत भी शामिल हैं। वहीं केकेआर सिर्फ 2 बार ही जीत पाई है। 

आखिरी मैच 

पिछले साल अबू धाबी में खेले गए दोनों मैचों में आरसीबी ने केकेआर को हराया था और 14 अंक होने के बावजूद टीम नेट रन रेट माइनस में होने के कारण प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। 

पिच रिपोर्ट 

चेन्नई की पिच दूसरे नम्बर पर बल्लेबाजी करने और लक्ष्य चेज करने में बेहतर मानी जाती है। हालांकि यहां चार में से तीन मैच पहले बल्लेबाजी करके जीते गए हैं। आरसीबी लक्ष्य का पीछा करते हुए जीत हासिल करने में ज्यादा सक्षम है। हालांकि एमए चिदंबरम स्टेडियम की सतह वह नहीं है जहां स्कोरिंग आसान रहा हो और जैसा कि आंद्रे रसेल और रोहित शर्मा ने कहा है, क्रीज पर टिकना यहां महत्वपूर्ण होगा। 

ये भी जानें 

इयोन मोर्गन का आरसीबी के खिलाफ रिकाॅर्ड खराब रहा है। उन्होंने 7 पारियों में 13.5 की औसत के साथ मात्र 81 रन ही बनाए हैं। 

आईपीएल 2020 के बाद से कोहली ने बीच के ओवरों में 104.14 की औसत रन बनाए हैं। 

सुनील नारायण ने आरसीबी (औसत: 21.94, स्ट्राइक रेट : 19.5) के खिलाफ 14 मैचों में 16 विकेट लिए हैं लेकिन टीम में जगह पाने के लिए संघर्ष कर रहे है। 

संभावित प्लेइंग इलेवन 

आरसीबी : विराट कोहली (कप्तान), देवदत्त पडिक्कल, शाहबाज़ अहमद, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, डैनियल क्रिश्चियन, काइल जैमीसन, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल 

केकेआर : नितीश राणा, शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), शाकिब अल हसन, पैट कमिंस, हरभजन सिंह, प्रसीद कृष्ण, वरुण चक्रवर्ती 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News