बल्लेबाज ने 1 ओवर में जड़े 4 छक्के, BCCI को बुरा लगा अंदाज, लगाया जुर्माना

punjabkesari.in Thursday, Apr 27, 2023 - 03:01 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2023 के 36वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 21 रनों से जीत दर्ज की। कोलकाता ने जीत तो दर्ज कर ली, लेकिन उनके एक बल्लेबाज को बीसीसीआई ने भारी जुर्माना लगा दिया। 

बुरा लगा उनका ये अंदाज

दरअसल, कोलकाता के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय ने 29 गेंदों पर 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 56 रनों की पारी खेली। उन्होंने 5 में से 4 छक्के तो एक ही ओवर में जड़े थे। उन्होंने केकेआर की पारी के छठे ओवर में शाहबाज अहमद की लगातार तीन गेंदों पर 3 छक्के जड़े। फिर पांचवीं गेंद डॉट खेली, लेकिन आखिरी गेंद को फिर सिक्स के लिए बाउंड्री के पार पहुंचा दिया। लेकिन मैच समाप्त होने के बाद बीसीसीआई को उनकी एक हरकत बिलकुल पसंद नहीं आई और इसके लिए उन पर जुर्माना लगाया गया है।
 
हुआ ऐसा कि आरसीबी के गेंदबाज विजयकुमार वैशाख ने रॉय को 10वें ओवर की आखिरी गेंद पर क्लीन बोल्ड कर दिया था। आउट होने के बाद रॉय ने गुस्से में आकर जमीन पर गिरी बेल्स पर अपना बैट मारा था और पवेलियन लौटते समय अपना गुस्सा जाहिर करते हुए बल्ला हवा में उछाला था। ऐसे में बीसीसीआई को उनका ये अंदाज बिल्कुल पसंद नहीं आया। उन पर मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना ठोका गया है।

बता दें कि कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जेसन रॉय (56) और कप्तान नीतीश राणा (48) की तूफानी पारियों के दम पर 200 रन बनाए थे। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी के लिए कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली (54) ने अच्छी पारी खेली, लेकिन उन्हें किसी अन्य बल्लेबाज का साथ नहीं मिला और केकेआर ने इस सीजन में दूसरी बार आरसीबी को हराया।

News Editor

Rahul Singh