RCB vs KKR मैच के बाद प्वाइंट टेबल में हुआ बदलाव, कुलदीप के हाथों से गई पर्पल कैप

punjabkesari.in Thursday, Mar 31, 2022 - 11:06 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए आईपीएल 2022 के छठे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 3 विकेट से जीत दर्ज की है। इस जीत से आरसीबी को प्वाइंट टेबल में फायदा हुआ है और वह 2 अंकों के साथ अब छठे स्थान पर आ गई है। इससे पहले आरीसीबी पहला मैच हारने पर 8वें स्थान पर थी। 

आरसीबी सहित राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली कैपिटल्स, पंजाब किंग्स, गुजरात टाइटन्स और केकेआर के भी 2-2 अंक हैं लेकिन नेट रन रेट के कारण ये टीमें क्रमशः पहले, दूसरे, तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर हैं। 

वहीं लखनऊ सुपर जायंट्स 7वें, चेन्नई सुपर किंग्स 8वें, मुंबई इंडियंस 9वें और सनराइजर्स हैदराबाद 10वें स्थान पर हैं। इन टीमों के शून्य अंक हैं लेकिन नेट रन रेट के कारण स्थिति में बदलाव है। 

ऑरेंज कैप 
  
ऑरेंज कैप में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। फॉफ डु प्लेसिस 93 रन के साथ ऑरेंज कैप होल्ड किए हुए हैं। दूसरे नम्बर पर मुंबई के इशान किशन हैं जिनके 81 रन हैं। टॉप पांच बल्लेबाजों में सनराइजर्स के एडेन मार्कराम तीसरे नम्बर पर हैं जिनके 57 रन हैं। चौथे और पांचवें नम्बर पर क्रमशः राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन और लखनऊ के दीपक हुड्डा हैं जिनके 55-55 रन हैं। 

पर्पल कैप 

वानिंदु हसरंगा ने 5 विकेट लेकर पर्पल कैप हासिल कर ली है। इससे पहले कुलदीप यादव के पास पर्पल कैप थी। उमेश यादव और आकाश दीप 4-4 विकेट्स के साथ क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। कुलदीप तीन विकेट के साथ अब चौथे स्थान पर आ गए हैं जबकि ब्रावो के भी 3 ही विकेट हैं लेकिन औसत के कारण वह पांचवें स्थान पर हैं। 

Content Writer

Sanjeev