RCB vs LSG : IPL 2022 से बाहर हुई लखनऊ, KL Rahul ने बताया क्या रही कमी

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2022 - 12:47 AM (IST)

खेल डैस्क : ईडन गार्डन के मैदान पर लखनऊ सुपर जायंट्स एलिमिनेटर 2 में जाने से चूक गई। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए महत्वपूर्ण मुकाबले में लखनऊ को 14 रनों से हार झेलनी पड़ी। मैच गंवाने के बाद केएल राहुल ने हार के कारणों पर चर्चा की। उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि वह कारण बिल्कुल स्पष्ट है जिनके चलते हम जीत नहीं पाए। हम मैदान पर थे लेकिन आसान कैच छोडऩा कभी भी आपकी मदद नहीं करता। एक बड़ी वजह पाटीदार भी था। उनकी पारी ने बड़ा अंतर पैदा कर दिया। जब शीर्ष तीन में कोई शतक बनाता है, तो आम तौर पर टीम की जीत पक्की हो जाती है। 

राहुल बोले- उन्होंने वास्तव में अच्छा क्षेत्ररक्षण भी किया लेकिन हम मामले में खराब थे। क्योंकि हमारी फ्रेंचाइजी नई है इसलिए हम बहुत सारी सकारात्मक चीजें वापस लेंगे। हमने बहुत सारी गलतियां की हैं, हर टीम ऐसा करती है। कोशिश करनी होगी और मजबूत होकर वापसी करनी होगी। यह एक युवा टीम है। हमें अपनी गलतियों से सीखना होगा। अब हम घर वापस जाएंगे और बेहतर खिलाड़ी बनने की कोशिश करेंगे। 

राहुल ने मोहसिन की गेंदबाजी पर कहा कि उन्होंने सबको दिखाया कि वह कितने अच्छे हैं। उनके पास हुनर है। जैसे-जैसे वह आत्मविश्वास के साथ बढ़ेगा वह देखेगा कि उसके पास गति भी है। वह अगले सत्र में हमारे लिए अच्छा होगा। हम कुछ और कौशल सीखेंगे और विकसित करेंगे।

बता दें कि पहली बार खेल रही लखनऊ सुपर जायंट्स ने 14 में से नौ मुकाबले जीतकर प्लेऑफ में जगह बनाई थी। लखनऊ के राजस्थान के साथ बराबर अंक थे लेकिन नेट रन रेट बढिय़ा होने के कारण राजस्थान दूसरे नंबर पर आ गई। राजस्थान इलिमिनेशन हार चुकी है। अब वह लखनऊ से जीती बेंगलुरु के साथ भिड़ेगी। इस मुकाबले का विजेता गुजरात टाइटंस के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेलेगा। 

Content Writer

Jasmeet