RCB vs LSG : लखनऊ के खिलाफ क्या चलेगा Dinesh Karthik का बल्ला ! देखें आंकड़े, हो जाएं क्लियर

punjabkesari.in Monday, Apr 18, 2022 - 10:51 PM (IST)

खेल डैस्क : प्वाइंट टेबल में दूसरे स्थान पर चल रही लखनऊ सुपर जायंट्स की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ मंगलवार को भिड़ंत होंगी। लखनऊ प्वाइंट टेबल में 4 जीत और 2 हार के साथ दूसरे नंबर पर बना हुआ है जबकि बेंगलुरु तीसरे नंबर पर है। बेंगलुरु की बात करें तो उन्हें सबसे ज्यादा भरोसा दिनेश कार्तिक पर करना होगा जो इस सीजन में शानदार परफार्मेंस दे रहे हैं। और तो और डीवाई पाटिल स्टेडियम में जहां यह मुकाबला होना है, वहां दिनेश कार्तिक ने 5 मैच में 36 की औसत से 108 रन बनाए हैं। लखनऊ की प्लेइंग-11 में खेलने वाले 5 गेंदबाजों को उनके खिलाफ ज्यादा गेंदबाजी का अनुभव नहीं है। ऐसे में उनको रोक पाना मुश्किल होगा।

दिनेश कार्तिक बनाम 
स्टोइनिस : 19 रन, 12 गेंद, 0 विकेट, 158 स. रेट
जेसन होल्डर : 2 रन, 2 गेंद, 0 विकेट, 100 स. रेट
क्रुणाल पांड्या : 24 रन, 28 गेंद, 2 विकेट, 85 स. रेट
अवेश खान : 2 रन, 9 गेंद, 1 विकेट, 22 स. रेट
रवि बिश्नोई : 23 रन, 18 गेंद, 0 विकेट, 127 स. रेट

 

2020 के बाद से कार्तिक ने दाएं हाथ के कलाई के स्पिनरों के खिलाफ 47 गेंदों में केवल 42 रन बनाए हैं जबकि 14 टी 20 पारियों में सात बार आउट हुए। बिश्नोई ने अभी तक कार्तिक को 20 गेंदों में आऊट नहीं किया है, यह कार्तिक के फैंस के लिए अच्छी बात है। कार्तिक का पहली दस गेंदों में 214 का स्ट्राइक रेट है। जो इस सीजन में कम से कम 75 रन बनाने वाले बल्लेबाजों में सर्वश्रेष्ठ है।

दिनेश ने सीजन के छह मैचों में 197 रन बनाए हैं। उनकी औसत 197 चल रही है क्योंकि 6 में से 5 मुकाबलों में वह नाबाद भी रहे। सबसे खास बात उनकी स्ट्राइक रेट 209 की चल रही है जोकि सीजन की तीसरी बैस्ट है। बेंगलुरु के विराट कोहली भी उन्हें सीजन का सबसे बढिय़ा बल्लेबाज का तमगा दे चुके हैं।

 


यह भी पढ़ें : - मेरी चिंता मत करना ... बहन के निधन पर भावुक हुए हर्षल पटेल, शेयर की पोस्ट


इस सीजन में दिनेश कार्तिक
103 बनाम मुंबई
0 बनाम राजस्थान 
24 बनाम दिल्ली 
68 बनाम हैदराबाद 
40 बनाम चेन्नई
0 बनाम गुजरात

बेंगलुरु का सीजन में हाल
बनाम पंजाब : 5 विकेट से हारे
बनाम कोलकाता : 3 विकेट से जीते
बनाम राजस्थान : 4 विकेट से जीते
बनाम मुंबई : 7 विकेट से जीते
बनाम चेन्नई : 23 रन से हारे
बनाम दिल्ली : 16 रन से जीते

दिनेश कार्तिक ने बीते मैच में यादगारी पारी खेलकर कहा था कि मैं वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहा हूं। कई बार लोग इस पर यकीन नहीं करते, लेकिन मेरा मकसद देश के लिए कुछ खास करना है और यह उसी यात्रा का हिस्सा है। मैं भारतीय टीम का हिस्सा बनने के लिए हर संभव कोशिश कर रहा हूं और यह उस दिशा में एक कदम है।

 

यह भी पढ़ें : - Ebanie Bridges का दुख- लोग मेरा टैलेंट नहीं सिर्फ कपड़े देख रहे

 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), अनुज रावत, विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, शाहबाज अहमद, सुयश प्रभुदेसाई, दिनेश कार्तिक, वनिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, जोश हेजलवुड।

लखनऊ सुपरजायंट्स : लोकेश राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, मार्कस स्टोइनिस, आयुष बडोनी, जेसन होल्डर, क्रुणाल पांड्या, दुशमंथा चमीरा, अवेश खान, रवि बिश्नोई

Content Writer

Jasmeet