RCB vs SRH : हैदराबाद ने बेंगलुरु की प्लेऑफ रेस की मुश्किल, 5 विकेट से हराया

punjabkesari.in Saturday, Oct 31, 2020 - 10:49 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आईपीएल का 52वां मैच शारजाह के स्टेडियम में खेला जा रहा है। हैदराबाद की टीम ने टॉस जीता और कप्तान डेविड वार्नर ने पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। आरसीबी ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 120 रन बनाए। आरसीबी की ओर से जोश फिलिप्स ने 32, डीविलियर्स ने 24 तो वाशिंगट सुंदर ने 21 रनों का योगदान दिया। हैदराबाद ने 15वें ओवर में ही पांच विकेट से जीत हासिल कर ली।

इससे पहले हैदराबाद के गेंदबाजों ने पहले पावरप्ले में ही विराट और पडिक्कल के अहम विकेट निकाल लिए। बेंगलुरु ने पिछले मैच की ही तरह जोश फिलिप्स और देवदत्त पडिक्कल को ओपनिंग पर भेजा था। लेकिन देवदत्त कुछ कमाल नहीं कर पाए। उन्हें हैदराबाद के तेज गेंदबाज संदीप शर्मा ने बोल्ड कर दिया।

देवदत्त ने 8 गेंदों पर एक चौके की मदद से 5 रन बनाए। वह जब आऊट हुए तब आरसीबी का स्कोर 13 रन था। इसके बाद क्रीज पर उतरे कप्तान विराट कोहली (7) भी खास कमाल नहीं दिखा सके। उन्हें संदीप शर्मा ने केन विलियमसन की हाथों कैच आऊट कराया। वहीं, जोश फिलिप्स डीविलियर्स के साथ एक छोर संभाले हुए थे। हालांकि दोनों की जोड़ी लंबी पार्टनरशिप नहीं बना पाई। टीम का स्कोर जब 71 रन था तो डीविलियर्स नदीम का शिकार हो गए। डीविलियर्स ने 24 गेंदों पर 24 रन बनाए।

डीविलियर्स के आऊट होने के बाद अगली ही ओवर में जोश फिलिप्स को राशिद खान ने चलता किया। राशिद की एक गेंद पर जोश चकमा खा गए और मनीष पांडे को कैच थमा बैठे। जोश ने 31 गेंदों में चार चौकों की मदद से 32 रन बनाए। 14 ओवर होने तक आरसीबी चार विकेट गंवाकर 86 रन बना चुकी थी। इस दौरान वाशिंगअन सुंदर ने कुछ अच्छे शॉट लगाए लेकिन हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी. नटराजन ने उन्हें अपनी गेंद पर कैच कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। सुंदर ने 18 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 21 रन बनाए।

जवाब में खेलने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद टीम की शुरुआत खराब रही। मैच के दूसरे ही ओवर में वार्नर उडाना को कैच थमा बैठे। उन्होंने इससे पहले वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर छक्का लगाया था लेकिन अगली गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में वह लपके गए। वार्नर ने आठ रन बनाए। इसके बाद साहा ने मनीष पांडे के साथ पारी को आगे बढ़ाया। मनीष ने अपने स्वभाव के अनुसार शॉट लगाने शुरू कर दिए। 

हालांकि टीम का स्कोर जब 60 रन था तब वह अपना नियंत्रण खो बैठे। युजी चहल की एक गेंद को हिट लगाने के चक्कर में मनीष क्रिस मॉरिस को कैच दे बैठे। मॉरिस ने 19 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए। इसके बाद साहा भी 32 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 39 रन बनाकर आऊट हो गए। केन विलियमसन महज आठ रन बनाए। उन्हें उडाना ने कोहली के हाथों आऊट करवाया। लेकिन इसके बाद जेसन होल्डर ने मोर्चा संभाला और तेजी से रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिला दी।

पिच और वैदर रिपोर्ट 

शारजाह की पिच बल्लेबाजों को मदद करती है। दोनों ही टीमों में आक्रमक बल्लेबाजों की भरमार है और खूब रन बरसने की उम्मीद है। शारजाह में मौसम का अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहेगा है।

दोनों ही टीमों की प्लेइंग 11

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर : जोश फिलिप, देवदत्त पडिक्कल, विराट कोहली (सी), एबी डिविलियर्स (डब्ल्यू), गुरकीरत सिंह मान, वाशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, इसुरु उदाना, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल।

सनराईज़र्स हैदराबाद : डेविड वार्नर (c), रिद्धिमान साहा (w), मनीष पांडे, केन विलियमसन, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, शाहबाज़ नदीम, संदीप शर्मा, टी नटराजन। 

Raj chaurasiya