डेविड वार्नर नहीं खेले तो सीनियर ओपनर्स की भूमिका निभाने को तैयार : जो बर्न्स

punjabkesari.in Thursday, Dec 03, 2020 - 02:26 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर अगर फिट नहीं हुए तो वह भारत के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। उनकी जगह जो बर्न्स को मौका मिलने की संभावना है। बन्र्स ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि टीम में वार्नर की भूमिका मिलने पर वह सीनियर ओपनर की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा- मेरे साथ युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की होंगे। मेरी कोशिश रहेगी कि मैं सीनियर की जिम्मेदारी निभाऊं।

31 वर्षीय जो बर्न्स जोकि 21 टेस्ट खेले चुके हैं, ने कहा कि वह सीनियर होने की भूमिका निभाने को तैयार हैं। विशेष रूप से यह तब जब वह (वार्नर) चोटिल हो गए हैं। यह मेरे लिए सीनियर होने की जिम्मेदारी निभाने जैसा है। हालांकि इससे कुछ बदलाव तो नहीं होता लेकिन आप सुनिश्चित करते हैं कि आप किसके साथ कैसे काम कर रहे हैं। मेरा काम अपने कौशल को यथासंभव सर्वोत्तम तरीके से मैदान पर उतारना होगा।

जो बर्न्स ने कहा- अगर डेवि (डेविड वार्नर) उपलब्ध नहीं हैं तो उनकी जगह आना एक बड़ी भूमिका निभाने जैसा है। मैं जानता हूं कि पूरी जिम्मेदारी कैसे लेनी है। मुझे लगता है कि डेव इस तरह की स्थितियों में बता देते हैं कि वह विश्वस्तरीय खिलाड़ी हैं। साथ ही, मैंने हमेशा कहा है कि मैं कोशिश करूंगा और अपने आप में भी उतनी ही जिम्मेदारी लूंगा।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि उनके पास पुकोवस्की के साथ बल्लेबाजी करने का ज्यादा अनुभव नहीं है, लेकिन उन्होंने कहा कि वह टेस्ट मैच के लिए उनके साथ खेलने के लिए ‘ए’ गेम का इस्तेमाल करेंगे। जो बर्न्स ने कहा- मुझे विल के साथ बहुत बार बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला। मुझे लगता है कि मैंने पिछले साल ससेक्स में ए गेम में एक बार उसके साथ बल्लेबाजी की थी। इसलिए इस तरह के खेल (भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ए वॉर्म-अप), यह एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। टेस्ट टीम के लिए हमारी तैयारी अच्छी है। 

Jasmeet