ओलंपिक क्वालीफिकेशन तय करने वाला गोल करना जबर्दस्त अहसास : रानी

punjabkesari.in Monday, Nov 11, 2019 - 08:01 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय हाकी टीम की कप्तान रानी रामपाल ने कहा कि पिछले तीन साल में महिला टीम के प्रदर्शन को देखते हुए तोक्यो ओलंपिक में पदक जीतना संभव लगता है। क्वालीफायर में रानी के निर्णायक गोल की मदद से भारत ने जीत दर्ज करके ओलंपिक का टिकट कटाया। रानी ने भुवनेश्वर में अमेरिका के खिलाफ क्वालीफायर मैच में यह गोल किया। भारत ने औसत के आधार पर 6-5 से जीत दर्ज की। रानी ने कहा कि मैं अपना संयम बरकरार रखकर गोल करने में कामयाब रही। यह सपने जैसा था जब मैं खुशी के मारे अपनी टीम के गले लग रही थी।

उन्होंने कहा- जब मैं मैदान पर आई तब 15 मिनट का खेल बचा था। मैंने सोचा कि पिछले तीन साल की मेहनत को हम यूं बर्बाद नहीं होने देंगे। मुझे जब सर्कल के भीतर गेंद मिली तो मुझे पता था कि मेरे आगे जगह है और मैंने गेंद पर नियंत्रण बरकरार रखते हुए अपने बेसिक्स पर फोकस किया। 4 साल पहले जब भारतीय महिला हाकी टीम ने 36 साल बाद रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था तब भी जापान के खिलाफ जीत में रानी ने अहम भूमिका निभाई थी।

रानी ने कहा कि रियो के बाद से उनकी टीम के प्रदर्शन में काफी सुधार आया है। उन्होंने कहा कि रियो में हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा लेकिन हमें ओलंपिक खेलने का अनुभव मिला। फिलहाल टीम में 10 खिलाड़ी हैं जो रियो में खेल चुके हैं। तब से अब तक हमारे खेल में काफी सुधार आया है और मुझे यकीन है कि हम पदक जीतेंगे। भारतीय महिला हाकी टीम फिलहाल ब्रेक पर है और 18 नवंबर से बेंगलुरू में अभ्यास शिविर में भाग लेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News