यह वजह है कि संजू सैमसन भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाया : वसीम जाफर

punjabkesari.in Tuesday, May 03, 2022 - 04:13 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले फ्रैंचाइजी के लिए रिटेन किए गए पहले खिलाड़ी थे। यह इस वजह से था कि उन्होंने 2021 में एक शतक के साथ 14 पारियों में 484 रन बनाकर टीम के लिए अग्रणी रन-स्कोरर के रूप में वापसी की। मौजूदा सीजन में भी वह अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभा रहे हैं। हालांकि पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर का मानना है कि सैमसन को जोखिम भरे शॉट्स में कटौती करने की जरूरत है। 

उन्होंने कहा, 'जब वह बल्लेबाजी कर रहा होता है तो वह काफी जोखिम लेता है। वह उन लोगों में से एक हैं, जिन्हें छक्के लगाना पसंद है। बुरे दिन में तो तुम बाहर निकलोगे। कभी-कभी हाई-रिस्क क्रिकेट खेलना आपको मुश्किल में डाल सकता है और वह ऐसा कोई नहीं है जो पांचवें या छठे नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा हो, जहां उसे वह जोखिम उठाने की जरूरत हो। वह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करता है, उसे गणनात्मक होना होगा और जोखिम भरे शॉट्स में कटौती करनी होगी। 

जाफर ने आगे कहा कि यदि आप भारत के लिए खेलना चाहते हैं, तो आप केएल राहुल या जोस बटलर को अपनी पारी को गति देते हुए देखें। मुझे उसकी तकनीक में कोई समस्या नहीं दिख रही है। वह बार-बार वही गलतियां नहीं कर सकता और यही वजह है कि वह भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News