एशिया कप में हार्दिक पांड्या को आराम ना दिए जाने की वजह आई सामने

punjabkesari.in Sunday, Sep 02, 2018 - 11:21 AM (IST)

नई दिल्लीः एशिया कप में भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है। जहां विराट कोहली को इस टूर्नामेंट के लिए आराम दिया गया है तो वहीं खबरें आ रही थी कि हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को भी एशिया कप के लिए आराम दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बता दें कि इस टूर्नामेंट में शिखर धवन को उप-कप्तान चुना गया है।

इस वजह से नहीं दिया गया पांड्या को आराम
पांड्या को निदहास ट्राॅफी में आराम दिया गया था। इस दौरान टीम में उनकी जगह विजय शंकर को मौका दिया गया। हालांकि इस सीरीज में विजय कुछ ख़ास प्रदर्शन नही कर पाए थे। ऐसे में साफ़ है एशिया कप में भारत को ऐसे आलराउंडर की जरूरत है, जो टीम में बराबर योगदान दे सके। इसके अलावा चयनकर्ता इस बात को अच्छे से समझ रहे है कि अगर पांड्या को वर्ल्ड कप में अच्छा करना है तो उन्हें ज्यादा से ज्यादा अनुभव होने की जरूरत है। ऐसे में चयनकर्ताओं ने पांड्या को टीम में शामिल करने का फैसला किया है।

कोहली को आराम दिए जाने के बारे में चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा, ''बहुत ज्यादा क्रिकेट के बोझ को देखते हुए कोहली को आराम दिया गया है। वह पिछले काफी समय से लगातार खेल रहे हैं। हमें अपने ऐसे प्रमुख खिलाड़ियों की देखभाल की जरूरत है, जो टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेंटों में खेल रहे हैं। हमने कोहली को आराम देकर एक शुरुआत की है और आगे भी हम प्रमुख खिलाड़ियों को आराम देंगे।''

Mohit