प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बने प्रदीप नरवाल, यूपी योद्धा ने खरीदा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 31, 2021 - 01:40 PM (IST)

नई दिल्ली : प्रदीप नरवाल को प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) में यूपी योद्धा द्वारा 1.65 करोड़ रुपए में खरीदा गया है और इसी के साथ ही वह प्रो कबड्डी लीग इतिहास में अब तक का सबसे ज्यादा महंगे बिकने वाले कबड्डी खिलाड़ी बन गए हैं। यूपी योद्धा ने दिसंबर में होने वाले सीजन 8 के लिए पीकेएल नीलामी के दूसरे दिन सोमवार को रेडर नरवाल को खरीदा। 

नरवाल ने सबसे ज्यादा बोली वाले स्टार रेडर मोनू गोयत के रिकॉर्ड को तोड़ा है। मोनू गोयत को हरियाणा स्टीलर्स ने सीजन 6 में 1.51 करोड़ रुपए में खरीदा था। वहीं सिद्धार्थ देसाई को तेलुगू टाइटंस ने फाइनल बिड मैच (एफबीएम) कार्ड के जरिए 1.30 करोड़ रुपए में रिटेन किया गया जिनका बेस प्राइज 30 लाख था। 

दूसरे दिन 22 से ज्यादा विदेशी खिलाड़ी बिके। कैटेगरी सी के ऑलराउंडर मोहम्मदरेजा शादलौई चियानेह का बेस प्राइस 10 लाख रुपये था और उन्हें पटना पाइरेट्स ने 31 लाख रुपए में खरीदा। वहीं बंगाल वारियर्स ने श्रेणी बी के डिफेंडर अबोजर मोहजेरमिघानी को 20 लाख रुपए के बेस प्राइज से 30.5 लाख रुपए की बोली लगाकर छीन लिया। दिलचस्प बात यह है कि पटना पाइरेट्स ने दक्षिण कोरियाई रेडर जंग कुन ली को 20.5 लाख रुपए में बनाए रखने के लिए अपने एफबीएम कार्ड का इस्तेमाल किया। 

तेलुगु टाइटन्स के साथ छह सीज़न और तमिल थलाइवाज के साथ एक सीज़न के बाद राहुल चौधरी ने सीज़न 8 के लिए पुनेरी पल्टन्स के साथ गए। जयपुर पिंक पैंथर्स ने कप्तान दीपक निवास हुड्डा और संदीप कुमार ढुल को रिटेन करते हुए अपने लाभ के लिए दोनों एफबीएम कार्ड का इस्तेमाल किया। तमिल थलाइवाज ने रेडर मंजीत के लिए उसके बेस प्राइस 30 लाख रुपए से बोली लगाई और 92 लाख रुपए में खरीदा। 

दूसरी ओर ऑलराउंडर रोहित गुलिया को 'हरियाणा स्टीलर्स' ने 83 लाख रुपए में खरीदे जाने के बाद सबका ध्यान खींचा जो सीजन 7 में 'गुजरात जायंट्स' के साथ उनके 25 लाख रुपए के मूल्य टैग से एक महत्वपूर्ण छलांग है। 

प्रो कबड्डी लीग में सबसे महंगे बिकने वाले पांच 5 भारतीय खिलाड़ी : 

प्रदीप नरवाल - 1.65 करोड़ रुपए (यूपी योद्धा)
सिद्धार्थ देसाई - 1.30 करोड़ रुपए (तेलुगु टाइटंस) 
मंजीत - 92 लाख रुपए (तमिल थलाइवाज) 
सचिन - 84 लाख रुपए (पटना पाइरेट्स) 
रोहित गुलिया - 83 लाख रुपए (हरियाणा स्टीलर्स) 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News