ENG vs PAK : 18 साल और 126 दिन...रेहान ने पैट कमिंस को छोड़ा पीछे

punjabkesari.in Monday, Dec 19, 2022 - 07:07 PM (IST)

स्पोर्ट्स डैस्क : इंग्लैंड के युवा स्पिनर रेहान अहमद ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 5 विकेट लेते हुए सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बनकर पाकिस्तान के खिलाफ इतिहास रच दिया है। कराची में पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के तीसरे टेस्ट के दौरान 18 वर्षीय रेहान ने ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

रेहान ने कराची के नेशनल स्टेडियम में पाकिस्तान की दूसरी पारी के दौरान पांच विकेट लिए। इसी के साथ वह डेब्यू में 18 साल और 126 दिन की उम्र में पांच विकेट लेने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए। उन्होंने  पैट कमिंस के लंबे समय के रिकॉर्ड (18 साल और 196 दिन) को तोड़ दिया।

रेहान ने पाकिस्तान के मध्यक्रम को निपटाया और इंग्लैंड को तीसरे दिन मजबूत स्थिति में डाल दिया। रेहान ने दूसरी पारी में अपना खाता खोलने के लिए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का विकेट लिया।
आजम ने रेहान की गेंद को पुल किया लेकिन सही कनेक्शन नहीं मिला और सीधे ओली पोप के हाथों में जा गिरी। रेहान का अगला विकेट हाफ सेंचुरी लगाने के बाद सहज दिख रहे सऊद शकील का था, जो रेहान की गुगली को पढ़ने में असमर्थ दिखे और उसने एक टेढ़े-मेढ़े स्वीप शॉट को सीधे स्क्वायर-लेग पर खींचते दिखा जहां जैक लीच ने एक आसान कैच लपका।

इसके बाद रेहान ने खतरनाक मोहम्मद रिजवान को महज सात रन बनाकर आउट कर दिया। रिजवान रेहान की गेंद पर स्पिन को पढ़ने में नाकाम रहे, जिस कारण उन्हें विकेटकीपर बेन फॉक्स ने आउट कर दिया। फिर रेहान मोहम्मद वसीम को शिकार बयान, जिन्होंने मिड-ऑफ पर सीधे ओली रॉबिन्सन को कैच थमा दिया। रेहान ने इसके बाद आगा सलमान का विकेट लेकर पाकिस्तान को ढेर कर दिया। सलमान ने शॉर्ट फाइन लेग पर अपना शॉट मारा, जहां हैरी ब्रूक ने आसान कैच लपका।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News